जशपुर में उद्योगों को मिलेगा नया आयाम, सिंगल विंडो सिस्टम 2.0 के संबंध में कार्यशाला हुई आयोजित

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ जशपुर, 30 अगस्त/ कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल की उपस्थिति में आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में वाणिज्यि एवं उद्योग विभाग द्वारा सिंगल विण्डो सिस्टम 2.0 के संबंध में एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित की गई।

इस दौरान वाणिज्यि एवं उद्योग विभाग के महाप्रबंधक एम.एस. पैकरा ने पावर प्वाइंट प्रजेंटेशन के माध्यम से बताया कि सिंगल विंडो सिस्टम 2.0 से राज्य के उद्योगों को 16 विभागों के माध्यम से मिलने वाली 90 से अधिक सेवाएं उपलब्ध कराया जाएगा। जिसकी शुरुआत मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय के द्वारा जुलाई 2024 में किया गया था। उन्होंने बताया कि उद्योगों को इस व्यवस्था का उपयोग करने के लिए रजिस्ट्रेशन करना आवश्यक है। जिसकी व्यवस्था उद्योग विभाग के अधिकारीक वेबसाईट https://industries.cg.gov.in पर उपलब्ध है।       

कार्यशाला में औद्योगिक संस्थानों के प्रतिनिधि एवं उद्यमियों ने उपस्थित होकर एसडब्ल्यूएस 2.0 के सेवाओं के बारे में जानकारी प्राप्त किया। इस सुविधा से एक ही लॉगिन से उद्योग समस्त सुविधाओं को प्राप्त कर उनकी स्थिति देखकर एवं जारी अनुमति, लाइसेंस ले सकते है। साथ ही फीस कलेक्शन के लिए राज्य शासन के ई-चालान सिस्टम से इंटीग्रेट किया गया है।

कार्यशाला में सिंगल विण्डों सिस्टम 2.0 पर उपलब्ध सेवाओं से संबंधित शासकीय विभाग जिसमें विद्युत विभाग के कार्यपालन अभियंता नन्द राम भगत,  जिला अंत्यावायी के प्रभारी मुख्य कार्यपालन अधिकारी योगेश कुमार ध्रुव,  जिला आबकारी अधिकारी सुश्री महिमा पट्टावी एवं अन्य अधिकारी व उद्योगपति उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!