सरगुजा रेंज आईजी द्वारा जिला जशपुर के थाना पत्थलगांव का किया गया निरीक्षण : पुलिस अधीक्षक द्वारा जिले में मवेशी तस्करों/अवैध कारोबारियों के विरुद्ध की जा रही कार्यवाही को निरंतर जारी रखने किया निर्देशित.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ जशपुर/कुनकुरी, 31 अगस्त / पुलिस महानिरिक्षक सरगुजा रेंज श्री अंकित गर्ग द्वारा जिला जशपुर के थाना पत्थलगांव का विस्तृत निरीक्षण किया गया। थाने में संधारित विभिन्न पंजियों जैसे तैनाती रजिस्टर, जरायम पंजी, दैनिक डायरी, शिकायत रजिस्टर, बंदी-गृह मालखाना, शत्रागार के साथ-साथ सीसीटीएनएस कक्ष का विधिवत अवलोकन किया गया। थाने का रिकार्ड अवलोकन में सही दाखिला पूर्ण नहीं होने, मामलों को अनावश्यक लंबित रखने पर थाना प्रभारी सहित संबंधित विवेचकों को फटकार लगाते हुए बोले कि लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी, लंबित मामलों को यथाशीघ्र निकाल करे व वारंटियों की धर पकड़ की कार्यवाही/गिरफ्तारी में तेजी लाने हेतु सख्त निर्देश दिये। साथ ही उन्होंने नवीन कानून के तहत थाने में दर्ज हुऐ प्रकरणों का बारीकी से अवलोकन करते हुए कहा कि गंभीर प्रकरणों में विवेचकों द्वारा किए जाने वाले त्रुटियों को दूर करने मेमोरेंडम कथनों को परिशुद्ध रूप से लेख करने तथा प्रकरण के शुरुआत से ही ऑडियो, फोटोग्राफी, वीडियोग्राफी कर साक्ष्यों को बारीकी से संग्रहण किया जावे व जप्ती, तलाशी आदि के विवरण को हैस वैल्यू सॉफ्टवेयर में स्टोर करने के संबंध में थाना प्रभारी सहित संबंधित विवेचकों को इस संबंध में विस्तृत जानकारी से अवगत कराया गया।

पुलिस महानिरिक्षक द्वारा कहा गया कि पुलिस अधीक्षक जशपुर शशि मोहन सिंह की सतत निगरानी में मवेशी तस्करों/अवैध कारोबारियों के विरुद्ध की जा रही कार्यवाही का असर दिख रहा है, जिसे निरंतर जारी रखें। किसी भी प्रकार से अवैध कारोबार नहीं होना चाहिए। ऐसे मामलों में संलिप्तता पाए जाने वाले के विरुद्ध सख्त कार्यवाही किया जावे।

आईजी द्वारा पत्थलगांव थाना के निरीक्षण करने के दौरान परिसर में स्थित पुराने भवन/बैरेकों के संबंध में एसपी से विस्तृत जानकारी लेते हुए उनके मरम्मत कार्य कराने हेतु प्रपोजल तैयार करने के लिए पत्र प्रेषित करने हेतु कहा गया। इसके अलावा थाने में जप्त माल/जप्त लावारिस वाहनों के संबंध में विस्तृत जानकारी जानकारी लेते हुए संबंधित प्रकरणों में प्रयुक्त वाहनों को न्यायालय से अनुमति प्राप्त कर वैधानिक कार्यवाही करते हुए जप्त मालों का निराकरण करने हेतु निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक जशपुर शशि मोहन सिंह, एसडीओपी पत्थलगांव डॉ. ध्रुवेश जायसवाल, थाना प्रभारी निरीक्षक विनीत पांडेय, स्टैनो पुष्पेंद्र शर्मा, रीडर सुभाष ठाकुर सहित थाना स्टॉफ उपस्थित रहे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!