महिला सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम : ओपी जिंदल स्कूल में बच्चों को आत्मरक्षा के महत्व और महिला सुरक्षा के प्रति किया गया जागरूक.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ रायगढ़, 31 अगस्त / पुलिस अधीक्षक श्री दिव्यांग कुमार पटेल के दिशा निर्देशन एवं डीएसपी अनामिका जैन के मार्गदर्शन में आज 31 अगस्त 2024 को ओपी जिंदल स्कूल नलवा में महिला सेल प्रभारी सहायक उपनिरीक्षक मंजू मिश्रा और उनके स्टॉफ ने स्कूली बच्चों के लिए एक विशेष जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य बच्चों को ‘गुड टच-बैड टच’ और विभिन्न महिला संबंधी अपराधों के बारे में जानकारी देना था।

सहायक उप निरीक्षक मंजू मिश्रा ने बच्चों को ‘गुड टच और बैड टच’ के बारे में विस्तार से समझाया साथ ही महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों के प्रकार और उनसे बचाव के तरीकों पर भी चर्चा की। बच्चों को अभिव्यक्ति ऐप, डायल 112 की जानकारी दी गई। इस दौरान अपने सवाल पूछे, जिनका उत्तर अधिकारियों ने स्पष्ट और सरल भाषा में दिया, ताकि वे इन महत्वपूर्ण मुद्दों को अच्छी तरह समझ सकें। कार्यक्रम में बच्चों में सुरक्षा और जागरूकता की भावना को बढ़ावा देना था, ताकि वे किसी भी असुविधाजनक स्थिति में सही प्रतिक्रिया दे सकें। इस तरह के कार्यक्रमों से बच्चों को आत्मरक्षा के महत्व और महिला सुरक्षा के प्रति जागरूक किया जा रहा है। कार्यक्रम में 673 स्कूली बच्चे, अध्यापकगण और स्कूल स्टॉफ उपस्थित रहे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!