जशपुर में ई.डब्ल्यू.एस. समायोजन और पुरानी पेंशन योजना पर कार्यशाला, लंबित पेंशन प्रकरणों का जल्द होगा निस्तारण

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ जशपुर, 02 सितम्बर/ संचालक, पेंशन एवं भविष्य निधि रायपुर के निर्देश के परिपालन में आज कलेक्टर कार्यालय से मंत्रणा सभा कक्ष में जिला कोषालय के द्वारा कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें पुरानी पेंशन योजना लागू होने के फलस्वरूप मृत्यु, अशक्तता एवं सेवानिवृति के दशा में मृत, सेवानिवृत कर्मचारियों एवं उनके नॉमिनी को पेंशन भुगतान किए जाने के लिए एनपीएस खाते में जमा राशि का ई.डब्ल्यू.एस. अंतर्गत समायोजन की प्रक्रिया के क्रियान्वयन के संबंध में बताया गया।

प्रशिक्षण में जिला कोषालय अधिकारी चंद्रकांत, तकनीकी सहयोगी सहायक ग्रेड 01 चंद्रशेखर श्रीवास एवं सहायक ग्रेड 02 मृत्युंजय सिंह द्वारा विस्तृत जानकारी प्रदान की गई। जिसमें पूर्व में एन.पी.एस. राशि के भुगतान नहीं होने के प्रकरण में भुगतान एनेक्जर 1, 2 एवं 3 के माध्यम से पूर्ण में एन.पी.एस. राशि के भुगतान होने पर चालान द्वारा शासन के हिस्से की राशि जमा किया जाकर किस प्रकार समायोजन की कार्यवाही की जानी है बताया गया। साथ ही जिले के लंबित प्रकरण की विभागवार जानकारी प्रदान की गई और 1 माह के भीतर समस्त लंबित प्रकरणों का निराकरण करने के लिए निर्देशित किया गया।

कार्यशाला  में कार्मिक संपदा के हुए नए सुधार ऑप्शन,  लंबित पेंशन प्रकरण के त्वरित निराकरण, लंबित सामान्य भविष्य निधि अंतिम भुगतान, लंबित जीपीएफ ऋणात्मक शेष के त्वरित निराकरण एवं ई-बील की समस्या और जीएसटी कटौती सह रिटर्न्स फ़ाइल की प्रक्रिया को भी विस्तार से समझाया गया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!