540 लीटर डीजल चोरी का मामला उजागर : पुसौर पुलिस ने आरोपी दो ट्रक चालकों को किया गिरफ्तार, भेजा न्यायिक रिमांड पर.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ रायगढ़, 02 सितंबर / आज दिनांक 02 सितंबर 2024 को धनपुरी रायपुर निवासी राहुल सेन (उम्र 35 साल) द्वारा पुसौर थाना में आवेदन देकर रिपोर्ट दर्ज कराया गया, जिसमें बताया गया कि ट्रक क्रमांक ओडी 15 एक्स 7577 एवं ओडी 15 एक्स 7677 के मालिक श्री श्याम अग्रवाल के वाहन चालकों द्वारा 540 लीटर डीजल और अन्य सामान चोरी कर लिए हैं। दोनों ट्रक तमनार कोल माइंस से कोयला लोड कर विशाखापट्टनम के लिए रवाना हुए थे।

रिपोर्ट के अनुसार दोनों ट्रक 06 जून को बालाजी पेट्रोल पंप, गेरवानी से फुल टैंक डीजल लेकर विशाखापट्टनम के लिए निकले थे। दोनों वाहन पुसौर क्षेत्र के रौनक ढाबा, कठली के पास खड़ी मिलीं। ट्रक चालकों अशोक साहू और कृष्ण कुमार साहू ने 540 लीटर डीजल चोरी कर बेच दिया, साथ ही रास्ते खर्च के लिए दिए गए ₹16,000 भी लेकर फरार हो गए थे। इसके अलावा, ट्रकों में रखे जैक और स्टेपनी को भी चोरी कर लिया गया।

आवेदन पर पुसौर थाना में अपराध क्रमांक 199/2024 धारा 316(3), 3(5) बीएनएस के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया। विवेचना के दौरान पुलिस ने दोनों आरोपियों को हिरासत में लिया। पूछताछ में आरोपियों ने चोरी की बात स्वीकार की और बताये कि कुछ डीजल रास्ते में और कुछ डीजल, जैक, स्टेपनी को रौनक ढाबा के पास वाहन चालकों को बेचे दिए। आरोपी- (1) अशोक कुमार साहू पुत्र चन्द्रशेखर साहू उम्र 30  वर्ष निवासी पराई थाना चितरागी जिला सिंगरौली (मध्य प्रदेश) (2) कृष्ण अवतार साहू हीरामणि साहू उम्र 28 वर्ष साकिन्ना बहेरा थाना बहरी जिला सीधी (मध्य प्रदेश) के कब्जे से डीजल और अन्य सामान की बिक्री से शेष बचत राशि क्रमशः ₹7,500 और ₹7,000 गवाहों की उपस्थिति में जप्त की गई।  इस पूरे मामले में पुसौर थाना प्रभारी निरीक्षक रोहित बंजारे और उनके हमराह स्टॉफ ने आरोपियों की गिरफ्तारी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, आरोपियों को न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!