महिला सेल का जागरूकता अभियान : पुसौर के शासकीय विद्यालय में छात्र-छात्राओं को ‘गुड टच-बैड टच’ और यातायात नियमों की दी जानकारी.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ रायगढ़, 04 सिंतबर / एसपी श्री दिव्यांग कुमार पटेल के दिशा-निर्देशन पर महिला और बालकों को विविध अपराधों के प्रति जागरूक करने के लिए जिले में विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में आज 04 सितंबर 2024 को महिला सेल प्रभारी सहायक उपनिरीक्षक मंजू मिश्रा द्वारा डीएसपी अनामिका जैन के मार्गदर्शन में थाना पुसौर अंतर्गत शासकीय प्राथमिक शाला डूमरमुड़ा में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया।

कार्यक्रम में सहायक उपनिरीक्षक मंजू मिश्रा द्वारा स्कूल के छात्र-छात्राओं को गुड टच और बैड टच के बीच अंतर समझाया गया और उन्हें डेमो देकर सुरक्षित रहने के उपायों की जानकारी दी गई। इसके अलावा, यातायात नियमों की भी जानकारी दी गई, ताकि बच्चे सड़क सुरक्षा के महत्व को समझ सकें और सही तरीके से यातायात के नियमों का पालन कर सकें। बच्चों को मोबाइल गेम के दुष्प्रभाव को बताया गया तथा शिक्षा के प्रति प्रेरित किया गया।

इस जागरूकता कार्यक्रम में स्कूल के छात्र-छात्राओं के साथ अध्यापकगण और स्कूल स्टॉफ भी मौजूद थे। महिला सेल की प्रधान आरक्षक मालती कंवर और महिला आरक्षक प्रीति यादव, इंदु एक्का ने भी इस कार्यक्रम में सक्रिय भूमिका निभाई। यह कार्यक्रम न केवल बच्चों को जागरूक करने के उद्देश्य से आयोजित किया गया था, बल्कि उन्हें आत्म-सुरक्षा के प्रति सजग करने के लिए भी महत्वपूर्ण साबित हुआ। एसपी श्री दिव्यांग कुमार पटेल के दिशा-निर्देशन में चलाए जा रहे इस प्रकार के जागरूकता अभियान जिले में बालकों और महिलाओं की सुरक्षा को प्राथमिकता देने का स्पष्ट संदेश देते हैं।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!