मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने पहाड़ी कोरवाओं के जीवन में रोशनी बिखेरी, जीवन स्तर हुआ बेहतर

Advertisements
Advertisements

पहाड़ी कोरवा बस्ती में लगा जनमन शिविर

समदर्शी न्यूज़ जशपुर, 6 सितम्बर/ मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा परिवारों के लोगों आयुष्मान कार्ड, राशनकार्ड, आधार कार्ड बनवाने के साथ उनके स्वास्थ्य, शिक्षा पर विशेष ध्यान दें रहें। जशपुर जिले के बगीचा विकास खंड ग्राम पंचायत बालादरपाठ में विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा परिवारों के लिए जनमन शिविर लगाया गया और उनकी समस्याओं का समाधान किया गया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा परिवारों के आर्थिक-सामाजिक स्थिति में सुधार लाने के लिए निरंतर प्रयास किया जा रहा है। शिक्षा और कौशल विकास बच्चों और युवाओं को शिक्षा और व्यावसायिक प्रशिक्षण स्वास्थ्य सेवाएं चिकित्सा सुविधाओं की उपलब्धता बढ़ाने और स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के प्रयास किया जा रहा है।

आजीविका के अवसर‌ कृषि,, और अन्य छोटे व्यवसायों के लिए सहायता और प्रशिक्षण प्रदान करके  परिवारों की आय में बढ़ोतरी का सार्थक प्रयास किया जा रहा है। विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा परिवारों को  विभिन्न सरकारी योजनाओं के माध्यम से सामाजिक सुरक्षा और वित्तीय सहायता दिया जा रहा है। उनकी सांस्कृतिक धरोहर और पारंपरिक धरोहर को संजोने और बढ़ावा देने के प्रयास किया जा रहा है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!