कलेक्टर ने की मौसमी बीमारियों के इलाज की समीक्षा : जरा भी आशंका पर तत्काल पहुंचे अस्पताल

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ बिलासपुर, 8 सितंबर/ कलेक्टर अवनीश शरण ने सिम्स अस्पताल में बैठक लेकर मौसमी बीमारियों के संक्रमण और इलाज व्यवस्था की समीक्षा की। डॉक्टर और अधिकारी इस दौरान उपस्थित थे। उन्होंने स्वाइन फ्लू अथवा अन्य कोई भी मौसमी बीमारी के लक्षण पर अस्पताल पहुंचने को कहा है। अस्पताल में इलाज की सभी तैयारियां पुख्ता रखी गई हैं।

कलेक्टर के निर्देश पर सीएमएचओ डॉ. प्रभात श्रीवास्तव ने अपोलो निजी अस्पताल का निरीक्षण किया। स्वाइन फ्लू का इलाज करा रहे मरीजों से भेंट कर उनका हाल चाल जाना। उन्होंने स्वाइन फ्लू के मरीजों के मेडिकल विशेषज्ञ से बैठक कर जांच और उपचार के संबंध में जानकारी ली। अस्पताल में 10 बेड का पृथक आईसोलेशन वार्ड एवं 6 बिस्तर का आईसीयू सुविधा उपलब्ध है। माह जुलाई एवं अगस्त में कुल 8 जिले के 34 मरीजों का उपचार किया गया। अभी 8 मरीजों का उपचार जारी है, जिसमे 2 मरीज वेंटिलेटर पर हैं।

सिम्स में जिला कलेक्टर व निगम आयुक्त ने सीएमएचओ के साथ भ्रमण कर व्यवस्था हेतु बैठक ली गई। सिम्स में 10 बेड का पृथक एवं 4 बेड का आईसीयू उपलब्ध है। केवल 1मरीज फिलहाल भर्ती है। विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा बचाव हेतु अन्य बीमारियों से ग्रस्त (कोमारबीड) व्यक्तियों को भीड़ में नही जाने तथा सर्दी खासी बुखार पर चिकिसकीय परामर्श लेने की सलाह दी गई। सीएमएचओ ने बताया कि स्वाइन फ्लू से केवल कोमारबीड मरीजों की मृत्यु हुई है। अर्थात उन्हें पहले से डायबिटीज, हाइपर टेंशन, कार्डियक डिजीज, कैंसर और किडनी संबंधी बीमारी भी थी और उसके बाद फ्लू का संक्रमण हुआ।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!