रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने केन्द्रीय राज्यमंत्री श्री तोखन साहू को छत्तीसगढ़ को रेलवे की नई परियोजना के लिए बीस हजार करोड़ रुपए की सौगात देने का किया वादा.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ रायपुर, 8 सितंबर / केन्द्रीय आवास एवं शहरी विकास कार्य राज्य मंत्री तोखन साहू ने आज नई दिल्ली में केन्द्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से रेलवे सुविधाओं को लेकर विस्तृत चर्चा की। इस दौरान केन्द्रीय रेल मंत्री ने छत्तीसगढ़ की रेल सुविधाओं के लिए अनेकों सौगात देने की बात कही, साथ ही उन्होंने कहा कि आने वाले एक से डेढ़ वर्ष के अंदर छत्तीसगढ़ को रेलवे की नई परियोजना के लिए 20 हजार करोड़ रुपया दिया जाएगा।

यह रेलवे लाईन क्षेत्र की जनता की बहुप्रतीक्षित मांग है, जिनके विस्तार से क्षेत्र की जनता को आवागमन में सुविधाओं के साथ व्यापार एवं उद्योग के अवसर मिलेंगे। इस बात पर केन्द्रीय रेलवे मंत्री श्री अश्विनी वैष्णव ने कार्य की गति को लेकर आश्वस्त किया।

वे रेल गाड़ियां जिनका स्टापेज कोविड 19 के दौरान से बिलासपुर रेलवे मंडल के विभिन्न स्टेशनों पर स्टापेज बंद है, उसे पुनः बहाल करने के लिए केन्द्रीय रेलवे मंत्री अश्विनी वैष्णव ने अधिकतम ट्रेनों के ठहराव के लिए आश्वस्त किया, जिनके नाम निम्नांकित हैं।

जिसमें दुर्ग भोपाल अमरकंटक सुपरफास्ट, पुरी हरिद्वार उत्कल कलिंग एक्सप्रेस, बिलासपुर भोपाल एक्सप्रेस, दुर्ग अम्बिकापुर एक्सप्रेस, दुर्ग भोपाल अमरकंटक सुपरफास्ट, पुरी हरिद्वार उत्कल कलिंग एक्सप्रेस, सारनाथ एक्सप्रेस, बिलासपुर भोपाल एक्सप्रेस, बिलासपुर इंदौर एक्सप्रेस, बिलासपुर भोपाल एक्सप्रेस, बिलासपुर चिरमिरी दुर्ग अम्बिकापुर एक्स्प्रेस इत्यादि सम्मिलित हैं।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!