जशपुर : पशु तस्करों की क्रूरता बेनकाब, जागरूक नागरिकों की मदद से 11 गायें तस्करी से बची, हाईस्पीड चेज़ के बाद पुलिस ने पकड़ा, तस्कर वहाँ छोड़कर हुए फरार

Advertisements
Advertisements

पुलिस के भारी दबाव में आकर पशुओं से भरा पीकअप को तस्कर ने ग्राम बगिया (चौकी दोकड़ा) के एक खेत में उतार दिया,

तस्करी में प्रयुक्त पीकअप वाहन क्र. JH 01 EX 7159 कीमती 06 लाख रू. का जप्त,

अज्ञात तस्करों का डिटेल खंगाला जा रहा है, जल्द ही वे पुलिस की गिरफ्त में होंगें,

अज्ञात गौ-तस्करों के विरूद्ध छ.ग. कृषि पशु परि.अधि. 2004 की धारा 4, 6, 10 एवं पशु क्रूरता अधि. की धारा 11 का अपराध पंजीबद्ध

समदर्शी न्यूज़ जशपुर, 12 सितंबर/ मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि पुलिस अधीक्षक जशपुर शशि मोहन सिंह को बीते दिनांक की रात्रि में दोकड़ा क्षेत्र के जागरूक जनता से सूचना मिला कि कुछ मवेशी तस्कर पीकअप वाहन में तिरपाल ढंककर भारी मात्रा में गौ-वंश की तस्करी करते हुये फरसाबहार की ओर से तस्करी करते बंदरचुंआ की ओर जाने वाले हैं, इस सूचना पर उन्होनें तत्काल चौकी प्रभारी दोकड़ा उप निरीक्षक अशोक यादव के नेतृत्व में टीम गठित कर दोकड़ा क्षेत्र में आने-जाने वाले वाहनों की सघन चेकिंग करने हेतु निर्देशित किया।

चेकिंग के दौरान ग्रामीण मुखबीर के बतायेनुसार सफेद रंग का पीकअप वाहन रास्ते में आया जिसके पीछे तिरपाल ढका था, पुलिस द्वारा उसे रोकने का प्रयास किया गया परंतु वह पुलिस की चेकिंग को देखकर वाहन नहीं रोकते हुये अत्यंत तेज गति से भागने लगा, पुलिस के पीछा करने एवं भारी दबाव के कारण उक्त वाहन का चालक अपने वाहन से नियंत्रण खो दिया एवं ग्राम बगिया के एक खेत में वाहन को उतारकर वहां से भाग गया। पुलिस द्वारा ग्रामीणों के सहयोग से उक्त वाहन के पीछे लगे तिरपाल को खोलकर देखा गया तो 11 नग गौ-वंश मिले, उक्त गौ-वंश के चारों पैंरों को क्रूरतापूर्वक बांधा गया था एवं गंभीर अवस्था में थे, जिसे पुलिस द्वारा जप्त कर सुरक्षार्थ रखवाया गया है एवं पीकअप वाहन क्र. जे.एच. 01 ई.एक्स. 7159 को जप्त किया गया है।

चौकी दोकड़ा में अज्ञात गौ-तस्करों के विरूद्ध धारा छ.ग. कृषि पशु परि.अधि. 2004 की धारा 4, 6, 10 एवं पशु क्रूरता अधि. की धारा 11 का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है। प्रकरण के आरोपी फरार हैं, जिनकी पतासाजी की जा रही है।

उक्त कार्यवाही में चौकी प्रभारी दोकड़ा अशोक यादव, स.उ.नि. रामजी साय पैंकरा, प्र.आर. दिलीप मिंज, आर. संजय साय, आर. तरसियुस तिग्गा, आर. दिलीप कुमार एवं अन्य स्टाॅफ का सराहनीय योगदान रहा है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!