सिरगिट्टी में हत्याकांड का खुलासा : बहन पर बुरी नजर रखने वाले दोस्त की हत्या, आरोपी हुआ गिरफ्तार, किया गया न्यायिक रिमाण्ड पर पेश.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ बिलासपुर, 14 सितंबर / प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामले का विवरण इस प्रकार है कि सूचक मनोहर लाल वर्मा निवासी चकरभाठा बस्ती द्वारा थाना सिरगिटटी में सूचना दी गई थी कि सिरगिटटी ओवरब्रिज के नीचे रेल्वे ट्रेक के पास एक लाश पड़ी हुई है। सूचना पर थाना सिरगिटटी में मर्ग क्रमांक 73/2024 दर्ज कर तत्काल एफएसएल की टीम को बुलाया गया। एफएसएल टीम व सिरगिटटी पुलिस द्वारा मौके का बारिकी से मुआयना किया गया, अज्ञात मृतक की मृत्यु संदेहास्पद परिस्थितियों में होना पाया गया। लाश की पहचान हेतु आस-पास के लोगों से पुछताछ करने पर लाश की पहचान संजय राजपूत पिता शिषुपाल सिंह उम्र 20 साल निवासी सुलतानपुर फरुकाबाद उत्तर प्रदेश के रुप में हुई। संजय राजपूत सिरगिटटी के साईं प्लास्टिक फेक्ट्री में विगत 9-10 महीने से कार्य कर रहा था और फेक्ट्री में ही अकेला निवास करता था। पुछताछ पर पता चला कि मृतक के पास एक मोटर सायकल क्रमांक यू.पी. 76 ए.आर 2046 भी था, घटना स्थल में मिली लाश के पास कोई पहचान-पत्र और उसका मोटर सायकल भी नहीं मिला था, जिससे पुलिस को घटना पर संदेह उत्पन्न हुआ।

हालात से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराने पर मामले की गंभीरता को देखते हुये पुलिस अधीक्षक श्री रजनेश सिंह द्वारा तत्काल प्रकरण में आरोपी की गिरफ्तारी हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये, जिसके परिपालन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री उमेश कश्यप, सीएसपी सिविल लाईन श्री उमेश गुप्ता के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी विजय चौधरी द्वारा टीम बनाकर लगातार आसपास लगे सीसीटीव्ही फूटेज खंगाला गया। लगातार सूचना संकलन पर पता चला कि मृतक के साथ आखरी बार अविनाश मानिकपुरी को देखा गया है, तत्काल संदेही को तलब कर उससे पुछताछ शुरु की गई। प्रारंभ मे अविनाश पुलिस को गोलमोल जवाब दे रहा था उसकी बताई बातों को तस्दीक करने पर गलत पाई जा रही थी, जिससे पुलिस का शक गहराता जा रहा था। हिकमत अमली से पुछताछ करने पर आरोपी अविनाश मानिकपुरी टूट गया और उसने हत्या करना स्वीकार कर बताया कि संजय राजपूत कुछ दिनों से उसकी छोटी बहन पर बुरी नजर रख रहा था, तीन चार दिन पूर्व ही आरोपी ने संजय राजपूत को फिर से छोटी बहन पर गलत नियत डालते देखा तब से आरोपी ने मृतक को मारने का प्लान तैयार कर लिया था और घटना वाले दिन मृतक को साथ में शराब पिला कर सिरगिटटी ओवर ब्रिज के नीचे रेल्वे ट्रेक के पास ले गया, जहाँ पहले से छिपा कर रखे स्टील के शॅाकप से वार कर आरोपी ने संजय राजपूत की हत्या कर दी और उसकी मोटर सायकल और मोबाईल को लेकर वहाँ से चला गया। सिरगिटटी पुलिस द्वारा आरोपी को गिरफ्तार कर मृतक की मोटर सायकल व मोबाईल को बरामद कर लिया गया है और आरोपी अविनाश मानिकपुरी को न्यायिक रिमाण्ड पर जेल भेज दिया गया है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!