छरछेद में जादू-टोना का अंधविश्वास हुआ जानलेवा : जादू-टोने के शक में पांच ने की एक ही परिवार के चार सदस्यों की नृशंस हत्या, एक अपचारी बालिका सहित पाँच आरोपियों को किया गया गिरफ्तार.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ बलौदाबाजार-भाटापारा, 14 सितंबर / प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दिनांक 12 सितंबर 2024 को शाम के समय सूचना मिली थी कि थाना कसडोल क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम छरछेद में एक सांथ 04 लोगों की निर्मम हत्या कर दी गई है। जिसकी सूचना पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ थाना कसडोल, गिधौरी का पुलिस बल तत्काल घटना-स्थल ग्राम छरछेद पहुंचा। घटना में मृतक परिवार के घर में ही 02 महिला, 01 पुरुष एवं एक 11 माह के छोटे बच्चे की किसी वजनी हथियारों से घातक वार कर हत्या कर दी गई थी। सभी मृतक एक ही परिवार के है। पुलिस टीम एवं एफएसएल की फोरेंसिक टीम द्वारा घटना-स्थल का सूक्ष्म निरीक्षण किया गया। प्रकरण में चार लोगों की हत्या करने वाले आरोपियों के विरुद्ध थाना कसडोल में अपराध धारा 103(1),191(2), 191(3),190, 296, 351(3),115(2), 331(8) बीएनएस के अंतर्गत प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

प्रकरण में पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए, गवाहों से पूछताछ, घटना-स्थल निरीक्षण एवं परिस्थितिजन्य साक्ष्यों के आधार पर एक ही परिवार के चार लोगों की निर्मम हत्या करने वाले पाँच आरोपियों को हिरासत में लिया गया। आरोपियों में एक अपचारी बालिका भी शामिल है। आरोपियों से विस्तृत पूछताछ पर, उनके द्वारा चारों लोगों की हत्या करना स्वीकार किया गया तथा पूछताछ में घटना के कारण के संबंध में यह तथ्य सामने आया कि आरोपियों की बच्ची की तबीयत बहुत दिन से खराब थी, जिसके लिए आरोपी, पड़ोसी मृतक परिवार के सदस्यों द्वारा जादू-टोना करने का शक करते थे। इसी शक एवं आवेश में आकर सभी 05 आरोपियों द्वारा एक साथ मिलकर पत्थर तोड़ने के लोहे के हथौड़े (घन) एवं लोहे के अन्य सामान से वार करते हुए चारों लोगों की हत्या कर दी गई। प्रकरण में पुलिस द्वारा सभी 05 आरोपियों को दिनांक 13 सितंबर 2024 को विधिवत गिरफ्तार कर, माननीय न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करने की प्रक्रिया की जा रही है।

आरोपीगण

मृतकों के नाम –

1. चैतराम उम्र 34 साल निवासी ग्राम छरछेद थाना कसडोल,

2. जमुना बाई उम्र 26 साल निवासी शिवरीनारायण हाल निवासी ग्राम छरछेद थाना कसडोल,

3. यश उम्र 11 माह निवासी निवासी शिवरीनारायण हाल निवासी ग्राम छरछेद थाना कसडोल,

4. यशोदा बाई उम्र 30 साल निवासी ग्राम गंगई थाना लवन हाल निवासी ग्राम छरछेद थाना कसडोल.

आरोपियों के नाम –

1. रामनाथ उम्र 60 साल निवासी ग्राम छरछेद थाना कसडोल,

2. दीपक उम्र 20 साल निवासी ग्राम छरछेद थाना कसडोल,

3. दिल कुमार उम्र 18 साल निवासी ग्राम छरछेद थाना कसडोल,

4. ललिता बाई उम्र 50 साल निवासी ग्राम छरछेद थाना कसडोल एवं 5. एक अपचारी बालिका.

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!