हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में आयोजित गणेश पूजा में सम्मिलित हुई विधायक गोमती साय : की सामुदायिक भवन निर्माण की घोषणा.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ जशपुर/पत्थलगांव, 15 सितंबर / दीनदयाल आवासीय कॉलोनी मदनपुर इंजको में प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी गणेश चतुर्थी के अवसर पर भगवान श्री गणेश जी की प्रतिमा विराजित की गई है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इस मूर्ति की स्थापना कर एवं यहां भव्य तरीके से सजाया गया पंडाल और विधि विधान पूर्वक हो रही पूजा अर्चना को देखने शनिवार को स्वयं क्षेत्र की विधायक श्रीमती गोमती साय पहुंची। उक्त अवसर पर कॉलोनी के पदाधिकारियों ने विधायक का आत्मीय स्वागत किया। जिसके पश्चात भगवान विघ्नहर्ता की आरती और पूजा की गई। श्रीमती साय ने क्षेत्र की खुशहाली एवं लोगों के सुख-समृद्धि की कामना करते हुए कहा कि हर साल की तरह इस साल भी नगर के गली-गली और मोहल्लों में प्रथम पूजनीय भगवान श्री गणेश की पूजा अर्चना श्रद्धालुओं द्वारा भक्तिभाव से की जा रही है।

उन्होंने कहा कि इस पूजन से लोगों में अपार आस्था और देश में धर्म जागरण को लेकर लोग जागरूक हो रहे हैं। आज अपने संस्कृति और संस्कार के प्रति इतने जागरूक हो चुके हैं कि नागरिक सार्वजनिक गणपति को स्थापित कर ही रहे हैं इसके साथ-साथ ही घरों में भी उन्हें हर वर्ष लाया जाता है। उन्होंने कहा कि यही हमारी भारतीय संस्कृति है जो की सर्वधर्म सम्भाव की परिकल्पना को विश्व के सामने प्रदर्शित करता है। उन्होंने कहा कि आप सभी मेरे परिवारजन हैं, आप सभी के सामने उपस्थित होकर मुझे बहुत की आनंद महसूस हो रहा है। श्रीमती साय ने कहा कि सार्वजनिक रूप से किए जाने वाला कार्य हमेशा सफल होता है। जो कि आज मैं यहां पर यह देख पा रही हूं कि कॉलोनी में भगवान गणेश की प्रतिमा विराजित किए जाने का उद्देश्य लोगों को धर्म से जोड़े रखना है।

उक्त कार्यक्रम में विधायक गोमती साय के समक्ष नन्हे बच्चों ने मनमोहक संस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया। कॉलोनी के अध्यक्ष आचार्य अंशुदेव आर्य ने कॉलोनी के लोगों के लिए सामुदायिक भवन व पेयजल के संकट को दूर करने की मांग की। इस दौरान श्रीमती साय ने कॉलोनी के पदाधिकारीयों की मांग पर तत्काल कॉलोनी के अंदर सामुदायिक भवन बनाने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि जल्द ही इस कॉलोनी में सर्वसुविधायुक्त सामुदायिक भवन का निर्माण कराया जाएगा। पेयजल के लिए पानी का टंकी का टेंडर हो चुका है जल्द ही निर्माण कराया जाएगा, साथ ही उन्होंने कहा कि आप सभी के प्रेम ने मुझे यह बतलाया कि मैं क्षेत्र की बेटी हूं, क्षेत्रवासियों की सेवा के लिए ही मैं सदैव तत्पर खड़ी हूं। किसी भी समस्या को लेकर प्रत्येक व्यक्ति मुझसे बेझिझक मिलकर अपनी परेशानियों को मेरे सामने रख सकते है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!