JASHPUR CRIME NEWS : हथकड़ी सहित फरार हुए आरोपी को जशपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार…आरोपी के कब्जे से हथकड़ी, जंजीर एवं चोरी की बैटरी जप्त, भेजा गया जेल.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ जशपुर/कुनकुरी, 17 सितंबर / प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दिनांक 17 मई 2024 के रात्रि 12:00 से 5:00 बजे के मध्य प्रार्थी के घर आंगन से इसके मोटर सायकल क्रमांक CG 14 MS 4769 प्लसर NS200 को कोई अज्ञात व्यक्ति के ‌द्वारा चोरी कर ले गये हैं, प्रार्थी के द्वारा प्रातः 5:00 बजे सुबह उठकर देखा जो इसका मोटरसाइकिल घर आंगन में नहीं था, आस-पड़ोस में खोजबीन किया कहीं पता नहीं चला, जिसकी रिपोर्ट पर अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था।

विवेचना के दौरान आरोपी असमन यादव उम्र 21 वर्ष को दिनांक 01 सितंबर 2024 को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ करने पर घटना दिनांक 17 मई 2024 को रात में मोटर सायकल NS-200 क्रमांक CG 14 MS 4769 को चोरी करना अपने मेमोरण्डम कथन में बताया है। जिसे अपने घर से निकाल कर पेश करने पर गवाहों के समक्ष मुताबिक जप्ती पत्रक के जप्त किया गया एवं आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया।

प्रकरण के शेष आरोपी महेन्द्र राम एवं उसके 01 अन्य साथी को दिनांक 01 सितंबर 2024 को अभिरक्षा में लेकर उनका मेमोरण्डम कथन लेकर उसके मोटर सायकल तथा बटुराबहार से चोरी किये बैटरी को बरामदगी जप्ती कार्यवाही हेतु उन्हें लेकर गांव में गये थे। दोनों आरोपी पुलिस की अभिरक्षा से मौका पाकर चलती गाड़ी से दौड़ कर हथकड़ी सहित भाग गये थे। जिसका घटना-स्थल ग्राम सरईटोला थाना बागबहार क्षेत्र में पड़ने से पतासाजी करने पर आरोपियों का पता नहीं चलने से दिनांक 2 सितंबर 2024 को थाना बागबहार में आरोपियों विरुद्ध अपराध क्रमांक 121/2024 धारा 262 बीएनएस पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था।

पुलिस अधीक्षक जशपुर द्वारा प्रकरण के फरार आरोपी की पतासाजी हेतु एक विशेष टीम गठित किया गया था, टीम द्वारा मुखबिर की सूचना पर कार्यवाही करते हुए दबिश देकर दिनांक 15 सितंबर 2024 को फरार आरोपी महेन्द्र राम को उसके गांव सरईटोला से हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर अपने मेमोरण्डम कथन में अपने साथियों के साथ मिलकर ग्राम बहमा से पल्सर मोटर सायकल को चोरी करना स्वीकार किया तथा चोरी किये एक नग पुरानी बैटरी को अपने घर में छुपाकर रखना बताया तथा हथकड़ी को अपने गांव के जंगल में हाथ से निकाल कर छुपाकर रखना बताया। आरोपी के मेमोरण्डम कथनानुसार चोरी की बैटरी एवं लोहे की हथकड़ी जंजीर सहित को दिनांक 15 सितंबर 2024 को जप्त किया गया है। आरोपी महेंद्र राम उम्र 20 साल निवासी सरईटोला थाना बागबाहर का कृत्य धारा सदर का अपराध पाये जाने से उसे दिनांक 15 सितंबर 2024 को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है। इस प्रकरण की कार्यवाही में निरीक्षक गौरव पांडेय, प्रधान आरक्षक 689 विनोद कुमार केरकेट्टा, आरक्षक 114 शिवचंद भगत, आरक्षक शरद बेहरा की महत्वपूर्ण भूमिका रही है

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!