विकसित भारत मोदी की संकल्पना : थीम पर कलेक्टोरेट परिसर जशपुर में लगाई गई फोटो प्रदर्शनी, स्कूली बच्चों और आम नागरिकों ने किया अवलोकन

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ जशपुर, 17 सितम्बर/ कलेक्टोरेट परिसर जशपुर में जनसंपर्क विभाग द्वारा विकसित भारत: नरेंद्र मोदी की संकल्पना थीम पर आधारित फोटो प्रदर्शनी का शुभारंभ किया गया। फोटो प्रदर्शनी का शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के बच्चों ने अवलोकन किया। इस अवसर पर जशपुर बीईओ लक्ष्मण शर्मा, शिक्षा विभाग के सहायक संचालक श्रीमती सराजेनी खलखो, शिक्षिका श्रीमती सावित्री भगत, श्रीमती रेशमा यादव, शिक्षक रंजीत खलखो,  डमरूधर सोनकार,  तिलक राम सिदार,  विन्धाचल शर्मा,  प्रदीप श्रीवास्तव,  प्रदीप कुमार भगत, जिला जनसंपर्क अधिकारी श्रीमती नूतन सिदार सहित बड़ी संख्या में स्कूली बच्चे उपस्थित थे।

विकसित भारत: मोदी जी की संकल्पना थीम पर आधारित फोटो प्रदर्शनी महज प्रदर्शनी नहीं वरन, विकसित भारत परिकल्पना का आधार और नीव है। देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने वर्ष 2047 तक विकसित भारत बनाने का संकल्प लिया है। देश के एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते सबको देश के प्रधानमंत्री श्री मोदी जी की संकल्प और परिकल्पना को साकार करने में अपनी महत्वपूर्ण भागीदारी निभानी होगी।

बीईओ श्री शर्मा ने बच्चों को विकसित भारत बनाने तथा केंद्र सरकार द्वारा संचालित लोककल्याण कारी योजनाओं, कार्यक्रम तथा विकास की परिदृश्य को जनजन तक पहुँचाने के लिए फ़ोटो प्रदर्शनी को सार्थक पहल बताया।

फोटो प्रदर्शनी में देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जीवन की झांकी तथा उनके द्वारा कर्तव्यनिष्ठा के साथ देश के लिए किए जा रहे कार्यों एवं योगदान की झलक समाहित है। फोटो प्रदर्शनी में बचपन, पाठशाला, माँ से मिला संस्कार, देश भक्ति की शक्ति, किताबों के समंदर के गोताखोर, युवा नमो जीवन एक खोज, हिमालय की गोद में, पावरफुल सीएम, वीआईपी कल्चर को गुडबाय, मोदी 3.0, बाबासाहेब को सच्ची श्रद्धांजलि, 24 घंण्टे भी कम है बंदे में इतना दम है, आतंकवाद को मुंहतोड़ जवाब, संकटमोचक बने मोदी, जल शक्ति से जलक्रांति, एक पेड़ माँ के नाम, डिजिटल हुई पहचान डिजिटल से भुगतान डिजिटल से जीवन आसान, अंतरिक्ष शक्ति, संविधान के अग्रदूत सहित विभिन्न उपलब्धियों की झलक है। फोटो प्रदर्शनी में जनसंपर्क विभाग की पत्रिका जनमन का भी निः शुल्क वितरण गया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!