गैर-इरादतन हत्या के मामले में कापू पुलिस की त्वरित कार्यवाही : चार आरोपियों को गिरफ्तार कर भेजा न्यायिक रिमांड पर.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ रायगढ़, 17 सितंबर / दिनांक 15 सितंबर 2024 को थाना कापू क्षेत्र के ग्राम इंचपारा में एक गंभीर घटना की सूचना प्राप्त हुई, जिसमें सियाम्बर राठिया (उम्र 35 वर्ष) की करंट लगने से मृत्यु हो गई। यह घटना मृतक सहित गांव के 04 लोगों द्वारा जंगली सुअर को मारने के उद्देश्य से बिजली के तारों का अवैध उपयोग करने के दौरान हुई।

प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 14 सितंबर 2024 को शाम के 8:00 बजे, सियाम्बर राठिया और उसके साथी रामनारायण राठिया, चनेश बसोड़, अलताफ राठिया और करन यादव ने श्रीराम राठिया के खेत में जंगली सुअर को मारने के लिए बिजली का तार बिछाया था। तार जुड़ाई के दौरान करंट प्रवाहित होने से सियाम्बर राठिया की मौके पर ही मृत्यु हो गई। आरोपियों ने साक्ष्य छुपाने के लिए कोरजानाला किनारे जंगल में मृतक के शव को जला दिया।

घटना की जानकारी मिलते ही थाना प्रभारी कापू निरीक्षक नारायण सिंह मरकाम ने अपनी टीम के साथ त्वरित कार्यवाही करते हुए घटना-स्थल का निरीक्षण किया। मौके पर पंचनामा तैयार कर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया। थाना कापू में अपराध क्रमांक 111/2024 धारा 105, 238, 3(5) बीएनएस के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया। चार आरोपियों- रामनारायण राठिया (25 वर्ष), चनेश बसोड़ (32 वर्ष), अलताफ राठिया (20 वर्ष) और करन यादव (35 वर्ष) को हिरासत में लिया गया। पूछताछ में सभी आरोपियों ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया, पुलिस ने आरोपियों के मेमोरेंडम पर घटना-स्थल के पास से अपराध में प्रयुक्त लकड़ी का डंडा, खूंटा, सेंट्रिग बांधने का तार आदि महत्वपूर्ण साक्ष्य की जप्ती कर सभी आरोपियों को न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!