प्रधानमंत्री श्री मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जशपुर नगर पालिका क्षेत्र के 74 हितग्राहियों को पीएम आवास योजना के तहत कराया गृह प्रवेश

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ जशपुर, 17 सितम्बर/ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज अपने जन्मदिवस के अवसर पर विडियो काफ्रेसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के तहत जशपुर नगर पालिका क्षेत्र के 74 हितग्राहियों का गृह प्रवेश कराया। आज जशपुर के वशिष्ठ कम्युनिटी हॉल में आयोजित कार्यक्रम में इन 74 हितग्राहियों को खुशियों की चाभी सौंपी गई। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि जशपुर विधायक श्रीमती रायमुनी भगत ने प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के लाभान्वित हितग्राहियों को आवास पूर्णता प्रमाण-पत्र प्रदान किया। इस अवसर पर स्वच्छता ही सेवा के कार्यक्रम के तहत लोगों को स्वच्छता की शपथ भी दिलाई गई।

इस मौके पर कम्युनिटी हॉल में मौजूद हितग्राहियों और अन्य लोंगों को संबोधित करते हुए श्रीमती भगत ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी गरीबों का दर्द समझते हैं। प्रधानमंत्री श्री मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर आज प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ इस क्षेत्र के लोगों को मिला है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीबों को मकान मिलना उनके सपनों को पूरा होने जैसा है। केंद्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की और राज्य में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की सरकार होने से विकास कार्य तेजी से हो रहे हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बिना किसी भेदभाव के सभी जाति और धर्मों के लोगों को आवास प्रदान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि महिलाओं को सशक्त करने के उद्देश्य से महतारी वंदन योजना और उज्जवला योजना जैसी स्कीम चालू की गई है। आज महिलाओं को महतारी वंदन योजना के तहत 1000 रूपए की मान से प्रतिवर्ष 12 हजार रूपए मिल रहा है। वहीं उज्जवला योजना की मदद से महिलाओं को धुएं से मुक्ति मिली है। श्रीमती भगत ने इस अवसर पर लोगों को नशा से दूर रहने की अपील करते हुए कहा कि नशा नाश का जड़ है। हमें अपने स्वास्थ्य को ध्यान रखते हुए इससे दूर रहना चाहिए।

कार्यक्रम में नगर पालिका अध्यक्ष राधेश्याम राम, उपाध्यक्ष राजेश गुप्ता, पार्षदगण श्रीमती नीतू गुप्ता, श्रीमती पिंकी लकड़ा, श्रीमती एंजला खेस, श्रीमती मालती भगत, लाल देव राम सहित नगर पालिका से मुख्य नगरपालिका अधिकारी योगेश्वर उपाध्याय एवं हितग्राही और अन्य लोग मौजूद रहे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!