प्रधानमंत्री आवास योजना ने किया सपनों को साकार : जशपुर की मालती गुप्ता और अधीन राम को मिला पक्का मकान

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ जशपुर, 17 सितंबर/ प्रधानमंत्री आवास योजना किस प्रकार गरीबों के जीवन में खुशहाली और स्थिरता ला रही है इसका जीवंत उदाहरण देखने को मिलता है श्रीमती मालती गुप्ता और श्री अधीन राम को इस योजना के तहत मिले मकान से।

श्रीमती मालती गुप्ता का जीवन आर्थिक रूप से बहुत संघर्षपूर्ण रहा है। मिट्टी के घर में रहने के कारण उन्हें अनेक समस्याओं का सामना करना पड़ता था। बरसात के दिनों में घर की छत टपकती थी, जिससे घर में रहना मुश्किल हो जाता था। प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के तहत आज श्रीमती मालती गुप्ता का सपना साकार हो गया है। अब उनके पास एक पक्का मकान है। वे कहती हैं, बरसात में घर में पानी टपकने के कारण जीना मुश्किल था, लेकिन अब पीएम आवास योजना की बदौलत मुझे अपना पक्का मकान बनाने का मौका मिला है।

इसी तरह श्री अधीन राम को भी इस योजना के माध्यम से पक्का आवास प्राप्त हुआ है। वे बताते हैं कि मैं पिछले 20-22 वर्षों से किराए के मकान में रह रहा था। यहाँ काम करते-करते मैंने तीन डिसमिल जमीन खरीदी, जिसमें मेरी सारी कमाई लग गई। इसके बाद पता चला कि प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के तहत गरीब परिवारों को आवास मिल रहा है। मैंने फॉर्म भरा और आज मेरे पास भी अपना पक्का मकान है। अब हम अपने परिवार के साथ खुशी-खुशी रहते हैं।

श्री अधीन राम और श्रीमती मालती गुप्ता ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहते हैं कि इनकी दूरदर्शिता और प्रयासों ने गरीब परिवारों का अपना घर होने का सपना साकार कर दिखाया है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!