जशपुर में जनमन पत्रिका का वितरण: विधायक और जिला प्रशासन का प्रयास, ग्रामीणों और छात्रों को मिला लाभ

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ जशपुर, 20 सितम्बर/  राज्य शासन द्वारा शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं, महत्वपूर्ण निर्णय एवं उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने और उन्हें योजनाओं का लाभ उठाने के लिए प्रेरित करने हेतु मासिक पत्रिका ‘छत्तीसगढ़ जनमन’ का प्रकाशन जनसंपर्क विभाग द्वारा किया जाता है। उक्त पत्रिका का वितरण जशपुर विधायक श्रीमती रायमुनी भगत को विगत दिवस उनके निवास कार्यालय में जनमन प्रदान की गई।

साथ ही श्रीमती भगत ने जनमन को अपने निवास में आए ग्रामीणों को वितरित कर पत्रिका का अध्ययन करने कहा। ताकि पत्रिका के माध्यम से ग्रामीणों को शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी मिल सके।

इसी प्रकार जिला प्रशासन द्वारा संचालित जिला ग्रंथालय जशपुर में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों को भी जनमन पत्रिका का वितरण किया गया। इस दौरान विभिन्न प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों ने कहा कि जनमन पत्रिका में छत्तीसगढ़ शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं और गतिविधियों से जुड़ी जानकारी बहुत ही सरल ढंग मिलती है। इस पत्रिका पी.एस.सी., व्यापम जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं में भी इससे प्रश्न पूछे जाते हैं, इसलिये प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी की दृष्टि से यह पत्रिका महत्वपूर्ण है।

प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों ने बताया कि जनमन पत्रिका के वे नियमित पाठक हैं। इस पत्रिका में काफी जानकारियां होती हैं, जिसके अध्ययन से विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में काफी लाभ मिलेगा।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!