स्वच्छता ही सेवा अभियान : लोयोला महाविद्यालय, कुनकुरी में एक सफल आयोजन

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ कुनकुरी, 22 सितंबर/ लोयोला महाविद्यालय, कुनकुरी में स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य स्वच्छता के प्रति जागरूकता बढ़ाना और स्वयंसेवकों को स्वच्छ भारत मिशन के प्रति समर्पित करना था।

स्वच्छता ही सेवा है स्वच्छता स्वभाव स्वच्छता संस्कार अभियान के अन्तर्गत लोयोला महाविद्यालय कुनकुरी में एक कार्यकर्म का आयोजन किया गया। कार्यकर्म में नगर पंचायत के अधिकारियों को पुष्पगुच्छ व एनएसएस बैच पहना कर स्वागत किया गया। कुंद बिहारी यादव स्वच्छ भारत मिशन के स्वच्छता अधिकारी के हाथों प्रत्येक स्वयं सेवकों को टोपी पहनाकर स्वच्छता का कार्य व स्वच्छता के प्रति जागरूकता के लिए प्रोत्साहित किया।

साथ ही साथ देव नारायण समन्वयक शिक्षा विभाग हाथों से डायरी देकर स्वयं सेवकों को प्रोत्साहित किया। संत गहिरा गुरु रामेश्वर महाविद्यालय बगीचा अंग्रेजी विषय के सहायक प्राध्यापक राजीव रंजन तिग्गा द्वारा स्वयं सेवकों का उत्साहवर्धन के लिए पेन प्रदान किया गया।

उन्मुखीकरण कार्यक्रम के दौरान कुंद बिहारी यादव ने स्वयं सेवकों को स्वच्छता ही सेवा अभियान साथ स्वच्छ स्वभाव स्वच्छ व्यवहार के प्रति समर्पण की भावनाओं को इंगित किया। इसके पश्चात देव नारायण समन्वयक शिक्षा विभाग द्वारा स्वच्छ भारत एवं स्वच्छ संस्कार के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए प्रोत्साहित किया।

राजीव रंजन तिग्गा सहायक प्राध्यापक ने भी स्वच्छता ही सेवा है और स्वच्छता व्यवहार के संबंध में अपने परिवार तथा समाज के लोगों को उचित रूप से जागरूक करने के लिए मार्गदर्शन दिया।

रमेश सर समन्वयक राजस्व निरीक्षक इस कार्यक्रम में उपस्थित थे। साथ में नगर पंचायत के सहायक नीलम संजय टोप्पो भी उपस्थित थे। इसके पश्चात रंगोली प्रतियोगिता में स्वयं सेवकों ने पुरे उत्साहपूर्वक भाग लिया और अपनी कला का प्रदर्शन किया। अतिथियों ने निरीक्षण किया अन्त में लोयोला महाविद्यालय कुनकुरी के प्राचार्य द्वारा धन्यवाद के साथ कार्यक्रम का समापन की घोषणा किया गया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!