शासकीय महाविद्यालय कुनकुरी में स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम का आयोजन : स्वयंसेवकों ने श्रमदान कर बदला महाविद्यालय का नज़ारा

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ कुनकुरी, 22 सितंबर/ शासकीय बाला साहेब देशपांडे महाविद्यालय कुनकुरी में भारत सरकार के युवा कार्यक्रम व खेल मंत्रालय के निर्देशानुसार स्वच्छता ही सेवा अभियान धूमधाम से चल रहा है। महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. विनायक साय के मार्गदर्शन में कार्यक्रम अधिकारी डॉ रामानुज प्रताप सिंह धुर्वे के नेतृत्व में रसेयों के स्वयंसेवक महाविद्यालय परिसर को स्वच्छ बनाने में जुटे हुए हैं।

बीते सप्ताह, लगभग 50 स्वयंसेवकों ने मिलकर महाविद्यालय परिसर स्थित उद्यान और जशपुर कुनकुरी मुख्य मार्ग से महाविद्यालय पहुंच मार्ग तक श्रमदान किया। उन्होंने कूड़े-कचरे को हटाया, झाड़ियां छांटी, और परिसर को साफ-सुथरा बनाया। महाविद्यालय के छात्रों ने कहा, “मुझे स्वच्छता अभियान में भाग लेकर बहुत अच्छा लगा। हमने मिलकर अपने महाविद्यालय को साफ-सुथरा बनाया है।”

प्राचार्य प्रो. विनायक साय ने कहा, “स्वच्छता ही सेवा अभियान का उद्देश्य छात्रों में स्वच्छता के प्रति जागरूकता पैदा करना है। हम चाहते हैं कि हमारे छात्र स्वच्छता को अपनी आदत बना लें।” जिला संगठक रासेयों ने भी स्वयंसेवकों की सराहना की और कहा कि यह अभियान एक सफल उदाहरण है कि कैसे युवा स्वच्छ भारत मिशन में योगदान दे सकते हैं। यह अभियान 2 अक्टूबर तक चलेगा। इस दौरान, स्वयंसेवक प्रतिदिन एक घंटे महाविद्यालय परिसर को स्वच्छ करने का संकल्प लिया है।

स्वभाव स्वच्छता संस्कार स्वच्छता के वाक्य को चरितार्थ करते हुए महाविद्यालय के स्वयंसेवक प्रतिदिन एक घंटे महाविद्यालय परिसर को स्वच्छ कर रहें। जिला संगठक रासेयों व महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो विनायक साय ने 2 अक्टूबर तक चलने वाले स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के लिये समस्त स्वयंसेवकों व विद्यार्थियों को शुभकामनायें प्रेषित की है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!