ऑपरेशन मुस्कान में कोतरारोड पुलिस को मिली बड़ी सफलता : लापता बालिका को जम्मू से किया बरामद,आरोपी को भेजा रिमांड पर.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ रायगढ़, 22 सितंबर / पुलिस अधीक्षक श्री दिव्यांग कुमार पटेल द्वारा जिले में ऑपरेशन मुस्कान के अंतर्गत थाना प्रभारियों को लापता व्यक्तियों, विशेष रूप से बच्चों और महिलाओं की त्वरित खोजबीन करने का निर्देश दिया गया है। इसी क्रम में कोतरारोड़ पुलिस ने एक महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त की है। डीएसपी श्री अखिलेश कौशिक के मार्गदर्शन और निरीक्षक त्रिनाथ त्रिपाठी के नेतृत्व में कोतरारोड़ पुलिस टीम ने जम्मू के अरनिया क्षेत्र से एक लापता बालिका को सुरक्षित बरामद कर आरोपी युवक को गिरफ्तार किया है।

प्रकरण के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार घटना का विवरण इस प्रकार है कि दिनांक 01 मार्च 2023 को एक महिला ने थाना कोतरारोड़ में शिकायत दर्ज कराई थी कि उसकी बेटी दिनांक 27 फरवरी 2023 के सुबह फ्रेंड्स कॉलोनी में घरेलू काम के लिए गई थी, लेकिन वापस नहीं लौटी। परिजनों द्वारा आस-पास और रिश्तेदारियों में खोजबीन के बाद भी उसका कोई पता नहीं चला। संदेह था कि अज्ञात व्यक्ति ने उसे बहला-फुसलाकर भगा लिया है। पुलिस ने इस पर अपराध क्रमांक 109/2023, धारा 363 भादवि के अंतर्गत मामला पंजीबद्ध कर विवेचना प्रारंभ की।

जांच के दौरान गवाहों से पूछताछ और साइबर सेल से ली गई जानकारी में गुम बालिका और संदेही युवक के जम्मू के अरनिया में होने की जानकारी मिली। तत्काल निरीक्षक त्रिनाथ त्रिपाठी ने पुलिस अधीक्षक से दीगर राज्य जाने की अनुमति प्राप्त कर एक पुलिस टीम का गठन किया गया। पुलिस टीम जम्मू रवाना होकर अरनिया थाने के कई स्थानों पर बालिका और संदेही को पता-तलाश किया, स्थानीय पुलिस के सहयोग से संदेही के किराये के मकान पर दबिश दी गई, जहां संदेही काशी कुमार उर्फ मुकेश कुमार को गुम बालिका के साथ पाया गया।

बालिका ने अपने कथन में बताया कि उसका वर्ष 2022 में काशी कुमार से इंस्टाग्राम के माध्यम से परिचय हुआ था और दोनों के बीच एक साल से बातचीत हो रही थी। काशी ने शादी का वादा कर उसे अपने साथ समस्तीपुर और फिर जम्मू ले गया था, जहां उसके साथ शारीरिक संबंध बनाया। प्रकरण में साक्ष्य अनुरूप धारा 366,376 आईपीसी एवं पोक्सो एक्ट की धारा 4, 6 जोड़ी गई और आरोपी काशी कुमार उर्फ मुकेश कुमार से पूछताछ की गई, जिसने अपना नाम काशी कुमार उर्फ मुकेश कुमार साह, पिता गणेश कुमार साह, उम्र 22 वर्ष, निवासी चलदिन दयाल, वार्ड नं. 11 सादी थाना मेथरापुर जिला समस्तीपुर (बिहार) बताया, जिस को आज न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है। 

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!