शारदीय नवरात्र के अवसर पर धूमधाम से मनाया जाएगा जशपुर गरबा महोत्सव : 8 से 11 अक्टूबर तक हिंदुस्तान के मशहूर कलाकारों की प्रस्तुति के बीच होगा गरबा !

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ जशपुर, 24 सितम्बर / श्री बालाजी जनकल्याण समिति द्वारा शारदीय नवरात्र के पवित्र अवसर पर इस वर्ष भी ‘जशपुर गरबा महोत्सव 2024’ बहुत ही धूमधाम से मनाया जाएगा। समिति द्वारा इसकी तैयारी जोर-शोर से की जा रही है।

श्री बालाजी जनकल्याण समिति के अध्यक्ष पंडित श्री मनोज रमाकांत मिश्रा द्वारा बताया गया कि विगत 20 वर्षों से नवरात्र गरबा उत्सव का आयोजन श्री बालाजी जनकल्याण समिति द्वारा जशपुरवासियों के लिए किया जा रहा है। प्रत्येक कार्यक्रम में आप सभी जशपुरवासी का बहुत सारा आशीर्वाद के साथ सहयोग मिल रहा है। इस बार भी जशपुर गरबा महोत्सव 2024 की तैयारी जोरों पर है।

श्री बालाजी मंदिर के सामने न्यू कम्युनिटी हॉल में 21 सितम्बर 2024 से गरबा का प्रशिक्षण प्रारंभ हो गया है। जो शाम 5:00 से 8:00 बजे तक कराया जा रहा है। जिसमें प्रशिक्षित ट्रेनर के द्वारा गरबा प्रशिक्षण दिया जा रहा है। जहाँ प्रतिदिन नए-नए स्टेप सिखाए जा रहे हैं। गरबा प्रशिक्षण में महिलाएं, बच्चे और लड़के-लड़कियाँ अपनी-अपनी भागीदारी दे रहे हैं और हर्षोल्लास के साथ प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं।

विदित हो कि 3 अक्टूबर 2024 से नवरात्र प्रारंभ हो रहा है उस दिन से ही मुख्य कार्यक्रम टेलीफोन एक्सचेंज के सामने बालाजी ग्राउंड में जशपुर गरबा का कार्यक्रम आयोजित होगा, साथ ही मुख्य कार्यक्रम 8 से 11 अक्टूबर 2024 तक हिंदुस्तान की प्रसिद्ध आवाज, देश-विदेश में प्रस्तुति दे चुके छत्तीसगढ़ के ख्याति प्राप्त द ग्रे नोट्स बैंड के साथ बालाजी म्यूजिकल ग्रुप जशपुर के कलाकारों की धुन पर और उनके गीतों पर सभी गरबा करेंगें।

समिति द्वारा इस वर्ष प्रतिदिन माता की भव्य झांकी भी सभी दर्शकों को देखने को मिलेगी। गरबा करने वाली सभी प्रतिभागी अलग-अलग थीम पर अलग वेशभूषा में आएंगे। श्रीबालाजी समिति द्वारा सभी से अपील की गई है कि प्रशिक्षण प्राप्त करने के लिए आप सभी अधिक से अधिक संख्या में आएं और आई कार्ड लेकर प्रशिक्षण प्राप्त करें।

आयोजक समिति ने जानकारी देते हुए बताया है कि दशहरे के दूसरे याने की 13 अक्टूबर रविवार को सायं 5:00 बजे से गरबा स्थल पर ही सूफी गीतों की महफिल सजेगी, जहाँ बॉलीवुड के गीतों पर लोग झूमेंगे। इस कार्यक्रम में द ग्रे नोट्स बैंड रायपुर के कलाकारों के द्वारा प्रस्तुति दी जाएगी। इस अवसर पर दर्शकों के लिए इस वर्ष कॉमेडी नाइट्स का भी आयोजन किया गया है। जिसमें हिंदुस्तान के मशहूर कॉमेडियन मंच पर अपने प्रस्तुति देंगें और दर्शकों को हंसने पर मजबूर करेंगे। इस कार्यक्रम के लिए जशपुरनगर के समस्त सम्माननीय लोगों का ढेर सारा प्यार और आशीर्वाद प्राप्त हो रहा है।

जिसमें मुख्य रुप से कार्यक्रम को अभय कंस्ट्रक्शन, अभिषेक इंटरप्राइजेज, अग्रवाल ट्रेडिंग, आशीष मार्बल, विकास ट्रैक्टर्स, आयुष्मान हॉस्पिटल, गोपाल ऑटो, गुप्ता बुक डिपो, आकाश हीरो शोरूम, ज्योति ट्रेडर्स, राधा सेल्स, अजय मेडिकल, गुप्ता प्लाई एंड फर्नीचर, अग्रवाल कंसलटेंसी, आरके इंटरप्राइजेज,  विश्वकर्मा फ्लेक्स प्रिंटिंग, वंशराज बाउंड्री वॉल, अलंकार साड़ी, जगदंबा ज्वैलर्स, खुशबू ज्वेलर्स और एसबीआई जशपुर द्वारा प्रायोजित किया जा रहा है। समिति के द्वारा सभी प्रायोजकों के प्रति आभार प्रकट करते हुए धन्यवाद दिया गया है। साथ ही सभी नगरवासियों से एक सुरक्षित वातावरण और धार्मिक माहौल में जशपुर गरबा कार्यक्रम में आकर शारदीय नवरात्रि में माता का स्वागत करने और माता का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए आग्रह किया गया है, साथ ही अपने बच्चों और परिवार के साथ अधिक से अधिक संख्या में कार्यक्रम में आने के लिए निवेदन किया गया है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!