घरघोड़ा में लूट की वारदात : ट्रेलर चालक से लूट के तीन आरोपी गिरफ्तार, रकम बरामद, भेजा गया न्यायालय में रिमांड पर.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़  रायगढ़, 25 सितंबर / कल थाना घरघोड़ा में एक लूट की वारदात की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी, जिसमें ट्रेलर वाहन चालक दीपक कुमार विश्वकर्मा, पिता विनोद विश्वकर्मा, निवासी दुवाठ, थाना डुमरिया, जिला गया (बिहार) ने जानकारी दी थी कि दिनांक 23 सितंबर 2024 को वह एम.एल.पी.एल. कंपनी रायगढ़ के ट्रेलर वाहन क्रमांक सीजी-11-बी.एम.-5410 का चालक था। वह बरौद माइन से कोयला लोड कर टी.आर.एन. कंपनी भेंगारी में खाली कर, खाली ट्रेलर को अडानी कंपनी तमनार लेकर जा रहा था। रात्रि लगभग 2:00 बजे (24 सितंबर) शैतान चौक, घरघोड़ा के पास तीन अज्ञात व्यक्तियों ने उसकी गाड़ी को रोककर, गाड़ी में घुसकर हाथ-मुक्का से मारपीट की और उसके पर्स से ₹15,000 की लूट कर फरार हो गए।

इस घटना पर थाना घरघोड़ा में अपराध क्रमांक 283/2024 के अंतर्गत धारा 309(4), 3(5) बी.एन.एस. के तहत अज्ञात आरोपियों पर मामला पंजीबद्ध कर जांच प्रारंभ की गई। मामला गंभीर होने के कारण थाना प्रभारी निरीक्षक अमित तिवारी ने तुरंत कार्यवाही करते हुए वाहन चालक को मेडिकल के लिए भेजा। मेडिकल रिपोर्ट के अनुसार चोट सामान्य होने के कारण धारा 309(4) बी.एन.एस. को हटाकर धारा 126(2), 309(6) बी.एन.एस. को जोड़ा गया।

थाना प्रभारी और उनकी टीम ने मुस्तैदी दिखाते हुए संदिग्धों की धरपकड़ के लिए अभियान चलाया। मुखबिर की सूचना और त्वरित कार्यवाही के फलस्वरूप संदेही विवेक पैंकरा उर्फ बिट्टु, संजु पैंकरा और दिलीप निषाद, तीनों निवासी नावापारा, घरघोड़ा को हिरासत में लिया गया। आरोपियों से पूछताछ के बाद कार्यपालिक दण्डाधिकारी के समक्ष पीड़ित वाहन चालक द्वारा विधिवत पहचान कराई गई, जिसमें उन्होंने आरोपियों की पहचान स्पष्ट रूप से की।

पुलिस ने आरोपियों के पास से लूट की रकम में से ₹10,500 बरामद की। विवेक पैंकरा उर्फ बिट्टु से ₹3,500, संजु पैंकरा से ₹4,000 और दिलीप निषाद से ₹3,000 रुपये जप्त किए गए। पर्याप्त साक्ष्यों के आधार पर तीनों आरोपियों (1) विवेक पैंकरा उर्फ बिट्टु, उम्र 20 वर्ष, (2) संजु पैंकरा, उम्र 25 वर्ष, (3) दिलीप निषाद, उम्र 28 वर्ष को गिरफ्तार कर न्यायालय में रिमांड पर भेजा गया है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!