हाथी का हमला : एक की मौत, एक घायल, इलाज के लिए अंबिकापुर किया गया रेफर.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ जशपुर, 26 सितंबर / जिला मुख्यालय से चंद दूरी पर स्थित आगड़ीह के मरियम टोली में हाथी के हमले से एक युवक की मौत का मामला प्रकाश में आया है, जबकि इस घटना में एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया है, जिसे उपचार के अंबिकापुर रिफर किया गया है। घटना की जानकारी पाकर जशपुर विधायक के निर्देश पर उनके प्रतिनिधि और भाजपा नेता तत्काल मौके पर पहुंच गए है और वन विभाग के साथ मिल कर हाथी को दूर भगाने के लिए हर संभव प्रयास में जुटे है।

ज्ञातव्य है कि जिला मुख्यालय से चंद दूरी पर स्थित आगडीह के मरियम टोली जंगल में आज सुबह झारखंड की तरफ से अपने दल से बिछड़े एक हाथी ने प्रवेश किया, इसी दौरान सुबह गांव से जंगल की तरफ निकले युवक आसित तिग्गा और अरविंद किस्पोट्टा का अचानक हाथी से सामना हो गया, उक्त घटना में हाथी ने दोनों पर हमला कर दिया, जिसमें आसित तिग्गा की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अनिल किस्पोट्टा गंभीर रूप से घायल हो गया। ग्रामीणों की मदद से किसी प्रकार अनिल किस्पोट्टा को बचाने में सफलता मिली। अनिल की स्थिति को देख कर बेहतर उपचार हेतु चिकित्सकों ने तत्काल अंबिकापुर रिफर कर दिया है।

घटना की जानकारी लगते ही जशपुर विधायक श्रीमती रायमुनी भगत ने मामले को संज्ञान में लेकर वन विभाग को निर्देशित किया कि हाथी से आमजनों की रक्षा हेतु तत्काल प्रयास शुरू किया जाये, घटना में घायल युवक के बेहतर इलाज की तात्कालिक व्यवस्था करने सहित घटना में मृतक के परिवारों को शासन की तरफ से मिलने वाले तात्कालिक आर्थिक सहायता प्रदान करने विधायक ने निर्देश दिया। इतना ही नहीं विधायक ने घटना पर नजर बनाए रखने और हाथी से आमजनों की रक्षा के लिए अपने कार्यकर्ताओं को मौके पर भेज कर हर संभव मदद करने निर्देशित किया है। विधायक के निर्देश पर इस वक्त पूर्व जिलाध्यक्ष सुरेश राम भगत, पूर्व डीडीसी कृपाशंकर भगत, रागिनी भगत, दीपू मिश्रा, राहुल गुप्ता सहित वन अमला और ग्रामीण मौके पर उपस्थित हैं, जिनके द्वारा हाथी को जंगल से अन्यत्र हटाने का प्रयास किया जा रहा है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!