RAIGARH CRIME : चैन स्नैचिंग गिरोह के दो फ़रार आरोपी गिरफ्तार….सोने के पदक और बाइक बरामद.. न्यायिक रिमांड पर पेश कर भेजा गया जेल.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ रायगढ़, 26 सितंबर / घरघोड़ा पुलिस ने चैन स्नैचिंग के फरार आरोपियों, राहुल गिरी और राजकुमार गिरी, को उनके निवास स्थान पर दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों से लूटे गए 05 सोने के पदक और अपराध में इस्तेमाल की गई मोटरसाइकिल बरामद की गई, दोनों आरोपियों को रिमांड पर पेश कर जेल भेज दिया गया है।

दिनांक 10 जुलाई 2024 को थाना घरघोड़ा में रिपोर्टकर्ता श्रीमती वीना राठिया (25 वर्ष) निवासी ग्राम कोगनारा तथा श्रीमती दीपिका राठिया (25 वर्ष) निवासी ग्राम सारढाप ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उन्होंने बताया था कि ग्राम कोगनारा और ग्राम बनाई के रथ मेले में भीड़ के दौरान कुछ महिलाएं और पुरुष उनके गले से सोने की चेन छीन कर भाग गए। इस रिपोर्ट के आधार पर घरघोड़ा थाना में अपराध क्रमांक 202, 203 के अंतर्गत धारा 309(6), 3(5), 61(2) बी.एन.एस. के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया।

जांच के दौरान पुलिस ने चार महिलाओं – आरती गिरी, राधा बाई, हेमाबाई गिरी और तिरथनी बाई को हिरासत में लिया। इन महिलाओं ने अपने बयान में खुलासा किया कि राहुल गिरी और रविंद्र गिरी ने इस अपराध की योजना बनाई थी। दिनांक 08 जुलाई 2024 को इन सभी ने मिलकर घरघोड़ा के ग्राम बनाई में तीन महिलाओं के गले से सोने की माला लूट लिए। इसके अगले दिन 09 जुलाई 2024 को ग्राम कोगनारा के रथ मेले में दो और महिलाओं के गले से सोने की माला लूटी गई। घटना के बाद महिलाओं को ग्रामीणों ने पकड़ लिया, जबकि राहुल गिरी और रविंद्र गिरी भाग गए। पुलिस ने आरोपियों से लूटे गए सोने की माला कीमत 65,000/- रुपये बरामद की और सभी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया था।

कल पुलिस को सूचना मिली थी कि फरार आरोपी अपने घर लौट आए हैं। तत्परता दिखाते हुए पुलिस टीम ने पहले ग्राम  सोनबरसा में दबिश दी और आरोपित राहुल गिरी को उनके निवास स्थान पर पकड़ा गया जिसे साथ लेकर आरोपित राजकुमार गिरी के घर दबिश देकर उसे गिरफ्तार किया गया। पूछताछ के दौरान दोनों ने अपराध में शामिल होने की बात स्वीकार की। पुलिस ने इनके कब्जे से 05 नग सोने के पदक वजनी लगभग 03 ग्राम कीमत 21,000/- रुपये और अपराध में इस्तेमाल की गई एक नीला-काला यामाहा मोटर साइकिल (नंबर सीजी-12-बी.एन.-9847) बरामद की। आरोपी राहुल गिरी (19 वर्ष) निवासी ग्राम सोनबरसा, थाना दरिमा, जिला सरगुजा और राजकुमार गिरी (40 वर्ष) निवासी ग्राम कोनकोना, थाना बांगो, जिला कोरबा को आज दोपहर न्यायिक रिमांड पर पेश कर जेल भेज दिया गया है। आरोपियों की पतासाजी, गिरफ्तारी की कार्यवाही में निरीक्षक थाना प्रभारी अमित तिवारी, सहायक उपनिरीक्षक राम सजीवन वर्मा, आरक्षक राजेश राठौर और आरक्षक दीप रोशन की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!