जंगल सफारी में हुई काला हिरण की मौत, लापरवाही छिपाने कानन पेंडारी से हिरण मंगाना गंभीर षड्यंत्र, जंगल सफारी में 38 वन्य प्राणियों की मौत के लिए भाजपा सरकार जिम्मेदार- धनंजय सिंह ठाकुर

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ रायपुर, 26 सितंबर/ प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा सरकार की लापरवाही, कमीशनखोरी और भ्रष्टाचार के कारण जंगल सफारी में 38 वन्य प्राणियों की मौत हो गई है। जंगल सफारी में काला हिरण, चौसिंगा और अन्य वन्य प्राणियों के मौत पर पर्दा करने के लिए षड्यंत्र पूर्वक कानन पेंडारी से वन्य प्राणियों को लाकर संख्या बराबर दिखाना एक गंभीर षड्यंत्र की ओर इशारा कर रहा है। वन्य प्राणियों की मौत के लिए जिम्मेदार लोगों पर कड़ी कार्रवाई हो, कानन पेंडारी से वन्य प्राणी लाकर मौत पर पर्दा करने की षड्यंत्र की जांच हो। सभी वन प्राणियों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जाये।

प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा की सरकार बनने के बाद जंगल सफारी में भारी अव्यवस्था है। वन्य प्राणियों को जो भोजन दिया जाता है उसमें तय मापदंडों का पालन नहीं किया जाता है। बराबर मात्रा में खुराक नहीं दिया जाता है। जंगल सफारी में भारी भ्रष्टाचार की शिकायत मिली है कि प्रति शेर को 12 किलोग्राम बकरा का मांस देना है लेकिन शेर को 7 से 8 किलोग्राम मांस ही दिया जाता है और शेष मांस अधिकारी खा जाते है। चिकित्सक प्रतिदिन चेकअप नहीं करते हैं।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!