ऑपरेशन मुस्कान : रायपुर से बरामद हुई नाबालिग, दुष्कर्म का मामला दर्ज, चक्रधरनगर पुलिस ने आरोपी को पॉक्सो एक्ट के अंतर्गत रायपुर से किया गिरफ्तार.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ रायगढ़, 27 सिंतबर / पुलिस अधीक्षक श्री दिव्यांग कुमार पटेल के मार्गदर्शन पर ‘ऑपरेशन मुस्कान’ के अंतर्गत थाना प्रभारी चक्रधरनगर निरीक्षक प्रशांत राव के नेतृत्व में गुम इंसानों की पतासाजी में चक्रधरनगर पुलिस को लगातार सफलता मिल रही है। इसी कड़ी में चक्रधरनगर पुलिस ने आज थाना क्षेत्र से लापता हुई नाबालिग बालिका को रायपुर के उरला थाना क्षेत्र से दस्तायाब कर रायगढ़ लाया गया है। पुलिस ने बालिका को बहला-फुसला कर भगा ले जाने वाले आरोपी शिवम निषाद (27 साल) को दुष्कर्म, पॉक्सो एक्ट की धाराओं में गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।

गुम बलिका के पिता द्वारा 30 अप्रैल 2024 को थाना चक्रधरनगर में बालिका के गुम होने की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी, जिस पर अपराध क्रमांक 213/2024 धारा 363 आईपीसी का अपराध कायम कर बालिका के वारिसानों एवं सहेलियों से पूछताछ कर जानकारी ली गई। जांच के दौरान जानकारी मिली कि उनके मोहल्ले में किराया का मकान लेकर ड्रायवरी का काम करने वाला युवक शिवम निषाद भी गायब है। तत्काल चक्रधरनगर पुलिस द्वारा शिवम निषाद के निवास स्थान ग्राम गीरसा, थाना सरायपाली जिला महासमुंद में दबिश दिया गया। शिवम निषाद अपना मोबाइल बंद कर फरार था। उसके परिजनों को हिदायत दिया गया कि शिवम के संपर्क करने पर तत्काल सूचित करें, चक्रधरनगर पुलिस द्वारा गोपनीय रूप से मुखबीर भी तैनात किया गया था।

इसी बीच मुखबीर द्वारा संदेही शिवम निषाद के बालिका के साथ उरला रायपुर में होने की जानकारी पर तत्काल थाना प्रभारी ने सहायक उपनिरीक्षक नंद कुमार सारथी, प्रधान आरक्षक महेंद्र कर्ष को रायपुर रवाना किया गया। संदेही शिवम को आजाद नगर, उरला में एक किराए के मकान में पकड़ा गया, जिसके कब्जे से अपहृत बालिका की बरामद की गई। बालिका का महिला पुलिस अधिकारी से कथन कराया गया, जिसमें उसने शादी का वादा कर भगा ले जाना बताया। इस दौरान बालिका को इलाहाबाद और असम ले जाना बताई, जहां उसके साथ शिवम जबरजस्ती शारीरिक संबंध स्थापित किया है। बालिका का मेडिकल, कथन पश्चात प्रकरण में धारा 366, 376 आईपीसी 4, 6 पॉक्सो एक्ट जोड़कर आरोपी को न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है ।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!