धरमजयगढ़ : सुने घर में हुई चोरी का खुलासा, 48 घंटों में आदतन अपराधी सहित 3 गिरफ्तार… पुलिस ने चोरी के जेवरात किए बरामद….!

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ रायगढ़, 27 सिंतबर / धरमजयगढ़ के पतरापारा क्षेत्र में बीते दिनों चोरी की घटना सामने आई है। 24 सितंबर को श्री महावीर प्रसाद वर्मा (उम्र 86 वर्ष) ने थाना धरमजयगढ़ में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उनके सुने घर का ताला तोड़कर अज्ञात चोरों ने घर की आलमारी से सोने का सिक्का, जेवरात (जिसमें बाली, मंगल-सूत्र, कंगन आदि शामिल हैं) और नकदी लगभग ₹45,000 रुपये सहित कुल ₹2,80,000 रुपये की संपत्ति चोरी कर ली है।

रिपोर्टकर्ता ने बताया था कि वे 08 सितंबर को अपनी नतनीन का जन्म-दिन मनाने राजनांदगांव गए थे और 24 सितंबर की शाम जब वे घर लौटे, तब चोरी की जानकारी हुई। घटना की सूचना मिलते ही एसडीओपी धरमजयगढ़ श्री सिद्धांत तिवारी और थाना प्रभारी निरीक्षक कमला पुसाम ठाकुर अपने स्टॉफ के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने तुरंत कार्यवाही करते हुए घटना-स्थल पर डॉग स्क्वॉड की मदद भी ली।

पुलिस अधीक्षक श्री दिव्यांग कुमार पटेल के निर्देशानुसार, माल-मुल्जिम की पतासाजी के लिए विशेष टीम गठित की गई। टीआई कमला पुसाम ने सक्रिय मुखबिरों से जानकारी जुटाकर थाना क्षेत्र के संदिग्धों और पूर्व के अपराधियों से पूछताछ की। इसी क्रम में आदतन अपराधी सागर सारथी उर्फ चेमे (उम्र 21 वर्ष, निवासी तुर्रापारा) को हिरासत में लिया गया। कड़ी पूछताछ के बाद सागर ने अपने साथियों, रोहन सारथी उर्फ विपुल सारथी (उम्र 18.6 वर्ष, निवासी तुर्रापारा) और एक अपचारी बालक के साथ मिलकर चोरी की घटना को अंजाम देना स्वीकार किया।

आरोपी सागर सारथी ने अपने मेमोरेंडम बयान में बताया कि चोरी की नकदी में से उसने ₹2000-₹2000 रुपये अपने दोनों साथियों को दिए, जबकि चोरी किये सोने के जेवरातों को बिक्री के लिए अपने साथी सुमीत उर्फ सर्किट निवासी घरघोड़ा को नकदी ₹7000 के साथ दिया है और चोरी किए गए चांदी के जेवरातों को उसने तुर्रापारा के एक खेत में छिपा दिया था।

बरसात के बावजूद थाना प्रभारी कमला पुसाम और उनकी टीम ने खेत में छिपाए गए चोरी के सामान को बरामद किया, जिसमें 1 चांदी की चूड़ी, 1 जोड़ा चांदी की पायल, 1 चांदी का छोटा शिवलिंग, 1 चांदी का त्रिशूल और 1 चांदी का छल्ला, जिसकी कुल कीमत लगभग ₹13,000 है, साथ ही आरोपी सागर सारथी से ₹1000 नकद भी जब्त किए गए। अन्य दोनों आरोपियों को दबिश देकर हिरासत में लिया गया, जिनसे भी चोरी में हिस्सेदारी के ₹2000-₹2000 रुपये बरामद कर लिए गए हैं। आरोपी सुमीत उर्फ सर्किट अपने घर से फरार है, धरमजयगढ़ पुलिस सरगर्मी से आरोपी की तलाश में जुटी हुई है।

गिरफ्तार आरोपी सागर सारथी आदतन प्रवृति का आरोपी है और उसके खिलाफ पहले भी चोरी और मारपीट के कुल 5 मामले दर्ज हैं। गिरफ्तार तीनों आरोपियों को सक्षम न्यायालय द्वारा न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!