‘ऑपरेशन मुस्कान’ में कोतवाली पुलिस की सफलता : नाबालिग बालिका की गई बरामद….आरोपी की हुई गिरफ्तारी..भेजा गया न्यायिक रिमांड पर

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ रायगढ़, 29 सितंबर / कोतवाली पुलिस ने ‘ऑपरेशन मुस्कान’ के अंतर्गत थाना क्षेत्र से गुम हुई एक और नाबालिग बालिका की दस्तयाबी में सफलता प्राप्त की है। बालिका को शादी का प्रलोभन देकर भगा ले जाने वाले युवक को पुलिस द्वारा दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट की धाराओं में गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।

बालिका के पिता ने 23 अगस्त को थाना कोतवाली में बालिका के गुम होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। बालिका 22 अगस्त के सुबह घर से मोहल्ले की दुकान से चिप्स लेने के लिए निकली थी और फिर घर ना कर कहीं चली गई थी। पुलिस द्वारा अज्ञात आरोपी पर अपराध क्रमांक 502/2024 धारा 137(2) बीएनएस के अंतर्गत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था।

विवेचना के अंतर्गत बालिका के शिवरीनारायण जिला जांजगीर-चांपा में होने की सूचना पर बालिका को दस्तयाब किया गया। बालिका ने बताया कि चार महीना पहले हेमचरण जांगड़े से मोबाइल पर बातचीत होता था, दोनों इंस्टाग्राम में चैटिंग करते थे। 21 अगस्त को हेमचरण जांगड़े अपने साथ चंद्रपुर घूमाने ले गया था, इस बात से घर वाले नाराज हुए और डांटे। तब हेमचरण को बताई, हेमचरण उसे शादी का प्रलोभन देकर 22 अगस्त को ट्रेन में बिठाकर जम्मू ले गया। जहां किराया का मकान रखकर हेमचरण शारीरिक संबंध स्थापित किया। बालिका के कथन, मेडिकल रिपोर्ट पर प्रकरण में धारा 64(2)(ड), 87 बीएनएस, 6 पोक्सो एक्ट विस्तारित किया गया।

पुलिस ने आरोपी हेमचरण जांगड़े उर्फ सोनू पिता ज्योति लाल जांगड़े उम्र 20 साल निवासी ग्राम हिर्री पोस्ट गोडम थाना कोतवाली जिला सारंगढ़ बिलाईगढ़ को कल गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया है। बालिका की पतासाजी, आरोपी गिरफ्तारी की कार्यवाही में थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक सुखनंदन पटेल, उपनिरीक्षक दीपिका निर्मलकर एवं हमराह स्टॉफ की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!