कोतवाली पुलिस ने केवड़ाबाड़ी बस स्टैंड में किया चलित थाना का आयोजन : नागरिकों को किया गया जागरूक.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ रायगढ़, 29 सिंतबर / पुलिस अधीक्षक श्री दिव्यांग पटेल के निर्देशन पर रायगढ़ सिटी कोतवाली द्वारा आज केवड़ाबाड़ी बस स्टैंड में चलित थाना का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य स्थानीय नागरिकों को कानून व्यवस्था, सुरक्षा और ऑनलाइन अपराधों के प्रति जागरूक करना था। इस अवसर पर नगर कोतवाल सुखनंदन पटेल ने पुलिस की जनसुविधाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी और आम जनता की समस्याओं को सुना।

सोशल पुलिसिंग पर दी गई जानकारी : नागरिकों को सामाजिक सुरक्षा के प्रति जागरूक करने और पुलिस के साथ मिलकर अपराध नियंत्रण में सहयोग करने के लिए प्रेरित किया गया। ऑनलाइन ठगी से सुरक्षा नागरिकों को ऑनलाइन ठगी और साइबर अपराधों के बढ़ते मामलों से बचने के उपाय बताए गए। निरीक्षक सुखनंदन पटेल ने बताया कि कैसे सतर्क रहकर ऑनलाइन धोखाधड़ी से बचा जा सकता है। अपराध नियंत्रण के संबंध में अपराधों की रोकथाम और बदमाशों के खिलाफ उठाए गए कदमों के बारे में जानकारी दी।इसके साथ ही नागरिकों से अपील की गई कि वे संदिग्ध गतिविधियों की सूचना तुरंत पुलिस को दें।

स्थानीय समस्याओं का त्वरित समाधान : उन्होने वार्ड पार्षद और वार्ड के प्रमुख लोगों की उपस्थिति में रहवासियों की समस्याओं को मौके पर ही सुना गया और त्वरित समाधान किया गया। नगर कोतवाल ने पुलिस द्वारा समय-समय पर दी जाने वाली सेवाओं का विवरण दिया, जिनमें महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा, ट्रैफिक नियमों का पालन और अन्य सुरक्षा उपाय सम्मिलित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!