अन्तर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस समारोह : वशिष्ठ कम्युनिटी हॉल जशपुर में 1 अक्टूबर को जिला स्तरीय समारोह

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ जशपुर, 30 सितम्बर/ समाज कल्याण छ.ग. रायपुर के निर्देशानुसार वरिष्ठ नागरिकों की सुरक्षा संरक्षण तथा सम्मान के प्रति समाज में सकारात्मक वातावरण विकसित करने के लिए प्रतिवर्षानुसार 01 अक्टूबर 2024 को अन्तर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस समारोह का जिला स्तरीय आयोजन वशिष्ठ कम्युनिटी हॉल जशपुर नगर में पूर्वान्ह 10.00 बजे से किया जाएगा।

समारोह में उपस्थित होने वाले वरिष्ठ नागरिकों का सम्मान करने के साथ ही उनके स्वास्थ्य जाँच एवं स्वास्थयगत चिकित्सकीय परामर्श 80 प्लस आयुवर्ग के वयोवृद्ध नागरिकों को निःशुल्क बस यात्रा पास हेतु पंजीयन एवं सहायक उपकरण, प्रदाय किये जाएंगे। समारोह में जनपद पंचायत जशपुर के निकटवर्ती ग्रामों एवं नगरीय निकाय में निवासरत 60 वर्ष या इससे अधिक आयु के वृद्धजनों (वरिष्ठ नागरिकों) को अधिकाधित संख्या में उपस्थित कराने की व्यवस्था सुनिश्चित करने हेतु जनपद स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। इसके साथ ही 01 अक्टूबर 2024 को अन्तर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस समारोह का आयोजन जिला स्तर पर करने के साथ-साथ जिले के जनपद पंचायत एवं नगरीय निकाय मुख्यालय स्तर पर भी समारोह का किया जाएगा।

जनपद पंचायत एवं नगरीय निकाय मुख्यालय में अधीनस्थ कार्यालयों एवं स्वायत शासी संस्थाओं के सहयोग से 01 अक्टूबर 2024 को अन्तर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस समारोह का आयोजन किया जाएगा। समारोह में वरिष्ठ नागरिकों का सम्मान, स्वास्थ्य जागरूकता शिविर, वरिष्ठ नागरिकों के वित्तीय संरक्षण संबंधी कार्यशाला, माता पिता एवं वरिष्ठ नागरिकों का भरण-पोषण तथा कल्याण अधिनियम 2007 के संबंध में विशेषज्ञों को व्याख्यान, सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं वरिष्ठ नागरिकों के अनुकूल क्रीडा प्रतियोगिता का आयोजन किया जा सकता है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!