प्रदेश में 25 मई को मनाया जाएगा ’झीरम श्रद्धांजलि दिवस’, सभी शासकीय और अर्द्धशासकीय कार्यालयों में छत्तीसगढ़ को शांति का टापू बनाने ली जाएगी शपथ, सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी किया परिपत्र

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, रायपुर

प्रदेश में हर साल की तरह इस साल भी 25 मई को ’झीरम श्रद्धांजलि दिवस’ मनाया जाएगा। इस दिन सभी शासकीय और अर्द्ध शासकीय कार्यालयों में नक्सल हिंसा और झीरम घाटी के शहीदों की स्मृति में 2 मिनट का मौन धारण किया जाएगा और राज्य को पुनः शान्ति का टापू बनाने का संकल्प लिया जाएगा। इस दिन छत्तीसगढ़वासी अपने राज्य मे अहिंसा एवं सहनशीलता की परम्परा को बनाए रखते हुए सभी प्रकार के नक्सलवाद और हिंसा का डटकर विरोध करने की शपथ लेंगे। सामान्य प्रशासन विभाग ने राज्य सरकार के सभी विभागों, अध्यक्ष राजस्व मंडल, सभी विभागाध्यक्षों, संभागायुक्तों, कलेक्टरों को इस संबंध में परिपत्र जारी किया गया है।

उल्लेखनीय है कि दिनांक 25 मई 2013 को झीरम घाटी में नक्सल हिंसा के शिकार हुए जनप्रतिनिधि, वरिष्ठ पदाधिकारीगण, सुरक्षा बलों के जवान एवं विगत वर्षाे तथा वर्तमान में नक्सल हिंसा में शहीद हुए अन्य सभी भाईयों-बहनों की स्मृति में राज्य सरकार द्वारा प्रतिवर्ष 25 मई को ’झीरम श्रद्धान्जलि दिवस’ के रूप में मनाए जाने का निर्णय लिया गया है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!