जशपुर : विधायक रायमुनी भगत के कथित अपमानजनक भाषण के विरोध में ईसाई आदिवासी महासभा का आंदोलन, कार्यवाही की मांग को लेकर आज राष्ट्रीय राजमार्ग पर 130 किलोमीटर बनाएगा मानव श्रृंखला

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ जशपुर, 3 अक्टूबर/ छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में हाल ही में घटित एक घटना ने राज्य के सामाजिक ताने-बाने को गहरा झटका दिया है। जशपुर की विधायक श्रीमती रायमुनी भगत पर ईसाई समुदाय के आराध्य देव और समुदाय के सदस्यों के विरुद्ध अपमानजनक बयान देने का आरोप ईसाई समुदाय ने लगाया है, जिसने उनकी भावना को आहत किया है। श्रीमती रायमुनी भगत विधायक जशपुर के विरुद्ध एफ.आई.आर. दर्ज किए जाने की मांग को लेकर ईसाई समाज द्वारा आज 3 अक्टूबर को राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 43 में पत्थलगांव से लोदाम तक मानव श्रृंखला बनाए जाने की घोषणा की है।

विधायक के इन बयानों से न केवल ईसाई समुदाय की धार्मिक भावनाओं को गहरा आघात पहुंचा है, बल्कि इससे समाज में धार्मिक असहिष्णुता को भी बढ़ावा मिला है। ईसाई समुदाय के लोगों ने इस घटना के विरोध में विभिन्न थानों में एफआईआर दर्ज कराने के लिए आवेदन दिए हैं। लेकिन, प्रशासन की ओर से अभी तक कोई ठोस कार्यवाही नहीं की गई है। इसीलिए, ईसाई आदिवासी महासभा, छत्तीसगढ़ ने इस मामले में हस्तक्षेप करते हुए एक शांतिपूर्ण आंदोलन का आयोजन करने के अंतर्गत मानव श्रृंखला निर्माण का निर्णय लिया है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!