प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र शेखरपुर को मिला राष्ट्रीय गुणवत्ता आश्वासन मानक प्रमाण-पत्र : विष्णु के सुशासन में लोगों तक पहुंच रही बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ जशपुर, 03 अक्टूबर / मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय के सुशासन में जशपुर जिले में स्वास्थ्य सुविधाएं बेहतर हो रही हैं। इसी कड़ी में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र शेखरपुर को उत्कृष्ट स्वास्थ्य सेवा और मरीजों को बेहतर इलाज उपलब्ध कराने के लिए राष्ट्रीय गुणवत्ता आश्वासन मानक प्रमाण-पत्र प्रदान दिया गया है।

कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल के मार्गदर्शन में जिला स्वास्थ्य समिति के सहयोग से केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जिले के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र शेखरपुर में स्वास्थ्य सेवा और मरीजों का बेहतर इलाज किया जा रहा है। केन्द्र के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. राजेन्द्र निषाद एवं डॉ. शशिकांत साहू ने बताया कि इससे पूर्व कायाकल्प में तीन बार से पुरस्कृत हो चुके हैं और जब हमें एनक्यूएएस के बारे में पता चला तभी से हमने एक जिद ले ली थी कि हमें इसे पूरा करना ही है। इस एनक्यूएएस में 06 डिपार्टमेंट थे। हमारे कर्मचारियों को डिपार्टमेंट के अनुसार काम बांटा गया और उसमें जो भी कमियाँ थी उसे हमारे जिले मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ अधिकारी एवं जिला स्तरीय टीम द्वारा ब्लॉक से या जिला स्तर से उपलब्ध कराया गया। सारे 6 डिपार्टमेंट के मूल्यांकन में सभी कर्मचारियों द्वारा बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया गया। जिसे सेंट्रल से आए हुए एक्सटर्नल द्वारा काफी सराहा गया और आज हमारा पीएचसी शेखरपुर 88.99% प्रतिशत के साथ एनक्यूएएस क्वालिफाई कर चुका।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!