खरसिया पुलिस ने धान चोरी की के मामले में दो आरोपियों को किया गिरफ्तार, 12 बोरी धान बरामद.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ रायगढ़, 03 अक्टूबर / खरसिया पुलिस ने गोदाम से धान बोरियों की चोरी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार कर रिमांड पर भेज दिया है। यह कार्यवाही शुभम राठौर की शिकायत पर की गई, जिन्होंने अपने पिता शिव कुमार राठौर के गोदाम से 10-12 बोरी धान चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। गोदाम खरसिया के नवापारा रोड पर वनांचल केयर के सामने स्थित है।

रिपोर्टकर्ता शुभम राठौर ने बताया कि 30 सितंबर 2024 की रात करीब 9:00 बजे वो गोदाम में ताला लगाकर घर चले गए थे। अगले दिन सुबह जब वे गोदाम पहुंचे, तो देखा कि कोई अज्ञात व्यक्ति दीवार फांदकर और छत के रास्ते गोदाम से करीब 10-12 बोरी धान चोरी कर ले गया है।

शिकायत पर पुलिस ने अपराध क्रमांक 599/2024 के अंतर्गत धारा 331(4), 305, 3(5) बीएनएस के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की है। मामले की जांच के दौरान चौकी प्रभारी खरसिया, उपनिरीक्षक संजय नाग ने रिपोर्टकर्ता और गवाहों से पूछताछ की और मुखबिरों को सक्रिय किया। मुखबिरों से मिली सूचना के आधार पर हरिजन मोहल्ला खरसिया के निवासी सत्यम सागर और अमन सागर को हिरासत में लिया गया। पूछताछ के दौरान दोनों आरोपियों ने चोरी की वारदात को अंजाम देने की बात स्वीकार की।

पुलिस ने आरोपियों सत्यम सागर और अमन सागर से 06-06 बोरी धान (कुल 480 किलोग्राम), जिसकी कीमत लगभग ₹10,000 है, बरामद कर जब्त की। चोरी के मामले में दो आरोपी होने के कारण भारतीय दंड संहिता की धारा 3(5) भी जोड़ी गई है। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें रिमांड पर भेजा गया है।

1. सत्यम सागर (उम्र 35 वर्ष), पिता स्वर्गीय दर्शनराम सागर, निवासी हरिजन मोहल्ला खरसिया.

2. अमन कुमार सागर (उम्र 22 वर्ष), पिता मनोज कुमार सागर, निवासी हरिजन मोहल्ला खरसिया.

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!