जशपुर में धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने पर भाजपा विधायक रायमुनी भगत के खिलाफ आक्रोश, ईसाई समुदाय ने किया विरोध प्रदर्शन, गिरफ्तारी की मांग को लेकर बनाई 130 किमी लंबी मानव श्रृंखला

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ जशपुर, 3 अक्टूबर / भाजपा विधायक श्रीमती रायमुनी भगत का ईसाई धर्म व प्रभु ईसा मसीह के खिलाफ आपत्तिजनक भाषण के बाद से जशपुर जिले के ईसाई समुदाय में आक्रोश है।जशपुर विधानसभा की निर्वाचित विधायक श्रीमती भगत की गिफ्तारी की मांग को लेकर नेशनल हाइवे 43 पर 130 किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला बनाई गई जिसमें 1 लाख से ज्यादा ईसाई समुदाय के लोग खड़े रहे।यह मानव श्रृंखला सुबह 10 बजे से शुरू हुई जो 12 बजे खत्म की गई।

दरअसल, जशपुर भाजपा विधायक रायमुनी भगत ने 1 सितंबर को आस्ता थाना क्षेत्र के ग्राम ढेंगनी में एक कार्यक्रम के दौरान ईसाई धर्म, धर्मांतरण की बात कहते हुए ईसा मसीह पर विवादित टिप्पणी की।जिसका वीडियो वायरल होने के बाद 10 सितंबर को जशपुर जिले के सभी थानों में विधायक के खिलाफ एफआईआर करने के लिए शिकायत की गई।जिसपर अल्टीमेटम तारीख 25 सितंबर तक कोई कार्रवाई नहीं होने पर 3 अक्टूबर को ईसाई आदिवासी महासभा ने विधायक की गिरफ्तारी की मांग को लेकर मानव श्रृंखला बनाई।ईसाई समुदाय के नेताओं ने मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय से मांग की है कि रायमुनी भगत से इस्तीफा लें और विधायक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तार करने की कार्रवाई करने के निर्देश दें।

संबंधित समाचार : जशपुर : विधायक रायमुनी भगत के कथित अपमानजनक भाषण के विरोध में ईसाई आदिवासी महासभा का आंदोलन, कार्यवाही की मांग को लेकर आज राष्ट्रीय राजमार्ग पर 130 किलोमीटर बनाएगा मानव श्रृंखला

मानव श्रृंखला को सफल बनाने में ईसाई आदिवासी महासभा के संरक्षक डॉ. पी.सी. कुजूर,डॉ. सी.डी.बाखला,अध्यक्ष वॉल्टर कुजूर,काथलिक सभा अध्यक्ष अभिनंद खलखो,पूर्व विधायक यूडी मिंज, संदीप मिंज,विनय तिर्की,अनिमानन्द,रॉबर्ट,अंजना मिंज,अजेम टोप्पो,अलमा,अनिल किस्पोट्टा समेत अनेक लोगों का सक्रिय योगदान रहा।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!