जशपुर में दशहरा उत्सव को शांतिपूर्ण और भव्य बनाने के लिए प्रशासन ने की बैठक, विभिन्न विभागों के अधिकारियों को दिए गए स्पष्ट निर्देश, यातायात और सुरक्षा व्यवस्था पर विशेष जोर

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ जशपुर, 4 अक्टूबर / जशपुर में पारम्परिक रूप से मनाए जाने वाले दशहरा उत्सव की तैयारियों हेतु शुक्रवार को जिला कार्यालय सभाकक्ष में बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल के मार्गदर्शन में दशहरा उत्सव आयोजन समिति के सदस्यों के साथ प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा विस्तृत चर्चा की गई। जिसमें आयोजन को भव्यता के साथ व्यवस्थित एवं शांतिपूर्ण रूप से आयोजित करने हेतु चर्चा की गई।

बैठक में अपर कलेक्टर प्रदीप कुमार साहू द्वारा आयोजन में रथ निर्माण एवं उसके लिए आवश्यक सामग्री उपलब्धता के साथ रथ परिक्रमा पथ में विद्युत लाइनों को ऊंचा करने एवं पेड़ों की शाखाओं की छटाई करने, सुरक्षा की दृष्टि से यातायात व्यवस्था, बैठक व्यवस्था, पेयजल व्यवस्था, माइक व्यवस्था, बैरिकेटिंग व्यवस्था, मंदिर के रंग रोगन की व्यवस्था, शौंचलयों की व्यवस्था, पार्किंग व्यवस्था करने के निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त उन्होंने उत्सव स्थल पर किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग के दलों को उपस्थित रहने तथा गरबा समितियों को अपने आयोजन स्थलों पर सीसीटीवी की स्थापना करने को कहा।

बड़ी गाड़ियों की पार्किंग हेतु वैकल्पिक व्यवस्था के लिए तहसील परिसर, विश्राम गृह परिसर, सेंट्रल बैंक के निकट मैदान में व्यवस्था करने के साथ यात्री बसों के लिए उत्सव के समय बस स्टैंड तक पहुंचने हेतु वैकल्पिक मार्ग की व्यवस्था कराने को कहा। इसके अतिरिक्त उन्होंने सभी विभागों को समन्वयन करते हुए भव्य रूप से उत्सव का आयोजन करने के लिए निर्देशित किया।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल सोनी ने सुरक्षा व्यवस्था हेतु आयोजन स्थल पर व्यवस्थापन हेतु नगर सैनिकों की व्यवस्था, अग्निशमन गाड़ियों की व्यवस्था, यातायात के नियंत्रण हेतु यातायात पुलिस की मुख्य मार्गों एवं चौक चौराहों पर उपस्थिति एवं अन्य व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करने को कहा।

इस अवसर पर एसडीएम प्रशांत कुमार कुशवाहा, डिप्टी कलेक्टर ऋतुराज सिंह बिसेन, हरिओम द्विवेदी, विश्वास राव मस्के, सीएमओ योगेश्वर उपाध्याय सहित दशहरा समिति से कृष्ण कुमार राय, गोपाल राय, राज शरण भगत, अमर सिंह देव, रूपेंद्र सिंह, अरुण सिंह, अनूप नारायण सिंह, पवन गुप्ता, सुनील सोनी, मनोज कुमार मिश्रा, विजय कुमार निकुंज, रोपण राम अगरिया सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!