मुख्यमंत्री साय की पहल का नतीजा : जशपुर में रिकॉर्ड समय में पूरा हो रहा प्रधानमंत्री आवास, हितग्राहियों के खिले चेहरे, घर का सपना अब हो रहा है साकार

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ जशपुर 6 अक्टूबर / मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने प्रधानमन्त्री आवास योजना के तहत हर जरूरतमंद लोगों को लाभ देने के निर्देश दिए हैं। इसी कढ़ी में जशपुर जिले में जिन हितग्राहियों का मकान बनाने के लिए स्वीकृत मिली है। उनका भूमि पूजन और जिनका मकान पूर्ण हो गया ऐसे हितग्राहियों का गृह प्रवेश प्रगतिसभा कार्यक्रम किए जा रहे हैं।

कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल के मार्गदर्शन और जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री अभिषेक कुमार के दिशा-निर्देश में मिशन मोड में रणनीति तैयार कर योजना का क्रियान्वयन किया जा रहा है। जशपुर जिले के जनपद पंचायत में 50 प्लस आवास स्वीकृत हुए हैं वहां प्रगति सभा का आयोजन कर जन चौपाल में सभी हितग्राहियों को योजना के बारे में विस्तार से अवगत कराया जा रहा है।

अधिकारियों द्वारा हितग्राहियों को आवास में लगने वाली सामग्री तकनीकी जानकारी व अन्य महत्वपूर्ण जानकारी से अवगत कराया जा रहा है। विगत वर्ष के ऐसे हितग्राही जिन्होंने कम समय में गुणवत्तापूर्ण आवास निर्माण कर लिए हैं उन्हें प्रमाण पत्र देकर सम्मानित करते हुए गृह प्रवेश भी कराया जा रहा है।

स्वीकृत पात्र हितग्राहियों के आवास का विधि विधान से भूमि पूजन कराकर स्वीकृति पत्र प्रदाय करते हुए जल्द आवास निर्माण हेतु प्रोत्साहित किया जा रहा है। हितग्राहियों को आवास की राशी का उपयोग आवास निर्माण करने में ही खर्च करने की सलाह दी जा रही है। राशी को अन्य कार्य नहीं लगाने के लिए कहा जा रहा है। कार्यक्रम में जनप्रतिनिधि, अधिकारी, कर्मचारी और बड़ी संख्या में आम नागरिक उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!