आगामी बजट में युवाओं के लिए जरूरी प्रावधानों बाबत भाजपा प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदेव साय ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को लिखा पत्र, पढ़े पूरा पत्र…….

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

प्रति

मा.भूपेश बघेल

मुख्यमंत्री

छतीसगढ़

विषय: आगामी बजट में युवाओं के लिए जरूरी प्रावधानों बाबत!

मा.मुख्यमंत्री जी,

इन दिनों प्रदेश के आगामी बजट को लेकर तैयारियां चल रही होगी। इस हेतु एक सजग विपक्ष के नाते कुछ बातों पर आपका ध्यान आकर्षित करना चाहेंगे।

प्रदेश के पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस पार्टी द्वारा जारी किए गए घोषणा पत्र के बिंदु नंबर 4 में प्रदेश के 10 लाख युवाओं को 2,500 रु प्रति महीने मासिक भत्ता देने का उल्लेख है। इसके अलावा अखबारों में विज्ञापन व बड़े-बड़े होर्डिंग्स के माध्यम से भी 10 लाख युवाओं को भत्ता देने की बात कांग्रेस द्वारा प्रमुखता से कही गयी थी । दुर्भाग्य से पिछले 3 वर्षों के बजट में किसी में। भी बेरोजगारी भत्ता देने हेतु प्रावधान नही किया गया है।

कुछ समय पहले मीडिया रिपोर्ट्स के माध्यम से जानकारी मिली थी कि कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ताओ ने इस हेतु कुछ युवाओं से फार्म भरवाना भी शुरू किया है, परंतु अब तक किसी को भी भुगतान नही किया गया है।इस बात को लेकर प्रदेश में निराशा का माहौल है।

सरकार को अपने वादे के अनुरूप अब 3 वर्षों का प्रति युवा को 90 हज़ार का भुगतान करना है। भत्ते की राशि 10 लाख युवाओं को प्रतिमाह ढाई हजार के हिसाब से प्रतिवर्ष 3 हज़ार करोड़ होती है। 3 वर्षों में लंबित राशि 9 हज़ार करोड़ हो चुकी है।

अतः प्रदेश के युवाओं के लिए नए रोजगार के माध्यम का सृजन करने के साथ-साथ आगामी बजट में उनके भत्ते के लिए कम से कम 9 हज़ार करोड़ का प्रावधान जरूर करें ऐसा आग्रह है। धन्यवाद।

भवदीय

विष्णु देव साय

प्रदेश अध्य्क्ष

भारतीय जनता पार्टी, छतीसगढ़।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!