जशपुर : आंगनबाड़ी केंद्रों में बच्चों का सर्वांगीण विकास, बच्चे उत्साह से विभिन्न गतिविधियों में ले रहे भाग, हाथ का छाप बनाकर अलग-अलग रंगों की कर रहे पहचान…. देखें विडिओ…

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ जशपुर, 7 अक्टूबर / मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने प्रदेश के आंगनबाड़ी केंद्र में नन्हें मुन्ने बच्चों का बौद्धिक विकास और उनके शिक्षा पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए हैं। जिसके तहत् जशपुर जिले के आंगनबाड़ी केंद्रों में विभिन्न गतिविधियां कराई जा रही है।

इस कड़ी में बगीचा विकासखंड के सन्ना परियोजना के सेक्टर कोदोंपारा आंगनबाड़ी केंद्र बिसौड़ी में बच्चों को विभिन्न रंगों की पहचान करवाने के लिए अलग-अलग रंगों से हाथ का छाप बनवाकर शिक्षा दी जा रही है, ताकि बच्चों को रंगों की जानकारी हो सके। बच्चे भी उत्साह के साथ अपने हाथ का छाप बना रहे हैं और नई-नई चीजें सीख रहे हैं।

इसी प्रकार सेक्टर केरसई परियोजना तपकरा 2 आंगनबाड़ी केंद्र गोरयाघाट में बच्चों को हिंदी की मात्राएं का अभ्यास करवाया जा रहा है।

आंगनबाड़ी केंद्र में बच्चों को नियमित आने के लिए नवाचार के तहत विभिन्न गतिविधियां कराना जरूरी है। ताकि बच्चों में आंगनबाड़ी आने के लिए उत्सुकता बनी रहे और अपनी पढ़ाई बेहतर तरीके से कर सकें।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!