सरगुजा पुलिस एवं नगर निगम की संयुक्त टीम द्वारा शहर के प्रमुख मार्गों में सुगम यातायात की व्यवस्था प्रदान करने अभियान चलाकर की गई कार्यवाही : आम नागरिकों को प्राप्त होगी यातायात की सुगम व्यवस्था.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ अंबिकापुर, 8 अक्टूबर / आम नागरिकों को यातायात की सुगम व्यवस्था प्रदान करने एवं यातायात जाम की समस्या को संज्ञान में लेकर पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा रेंज श्री अंकित गर्ग (भा.पु.से.) द्वारा शहर की यातायात व्यवस्था की समीक्षा कर यातायात व्यवस्था को प्रभावित करने वाले कारकों को चिन्हांकित कर प्रभावी कार्यवाही किये जाने के दिशा निर्देश दिए गए थे। निर्देशों के परिपालन में पुलिस अधीक्षक सरगुजा श्री योगेश पटेल (भा.पु.से.) के दिशा निर्देशन में यातायात व्यवस्था के सुचारु संचालन हेतु नगर निगम, सरगुजा पुलिस एवं व्यापारी संघ की संयुक्त बैठक का आयोजन कर आम नागरिकों को जाम मुक्त सुगम यातायात की सुविधा उपलब्ध कराये जाने के दिशा निर्देश दिए गए।  इसी क्रम में दो दिनों तक शहर में अनाउंस करवा कर सड़कों के फुटपाथ पर रखे सामानों को हटाने की समझाईस दी गई थी। आवश्यक समझाईस पश्चात आज दिनांक को यातायात पुलिस एवं नगर निगम की संयुक्त टीम द्वारा घड़ी चौक से सख़्ती से कार्यवाही की शुरुवात की गई।

यह कार्यवाही घड़ी चौक से शुरू होकर देवीगंज रोड होते हुए संगम चौक, महामाया चौक होते हुए स्कूल रोड़ से थाना चौक तक पुनः महामाया चौक से सदर रोड़ होते जय स्तम्भ चौक, पुराना बस स्टैंड, ब्रम्ह रोड़, संगम चौक तक की गई, सुगम यातायात अभियान के अंतर्गत मुख्य सड़कों के फुटपाथ पर दुकानों का सामान रखने वाले संचालकों पर एवं प्रमुख मार्गों में चार पाहिया एवं दोपहिया वाहनों की बेतरतीब पार्किंग करने वाले वाहन चालकों, ऑटो चालकों पर सख्ती से कार्यवाही कर व्यवसायिक प्रतिष्ठानों के बाहर लगाए गए बैनर, पोस्टर, फ्लेक्स की जप्ती की गई, साथ ही यातायात के नियमों का उल्लंघन कर असंवैधानिक पार्किंग करने वाले वाहन चालकों, ऑटो चालकों पर चालानी कार्यवाही की गई हैं, सरगुजा पुलिस का यह अभियान आगे भी निरंतर जारी रहेगा, शहर के अन्य प्रमुख मार्गो पर भी लगातार कार्यवाही जारी रखी जायगी, जिससे आम नागरिकों को यातायात की सुगम व्यवस्था प्राप्त हो।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!