महिला संबंधी अपराध में त्वरित कार्यवाही : कोतवाली पुलिस ने दुष्कर्म मामले के आरोपी को गिरफ्तार कर भेजा जेल, आरोपित की दो स्कूटी भी जप्त

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ रायगढ़, 10 अक्टूबर/ दिनांक 09.10.2024 को थाना कोतवाली में एक युवती द्वारा दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज कराई गई। रिपोर्ट के आधार पर कोतवाली पुलिस ने आरोपी दुर्गा प्रसाद किसान (26 साल) , निवासी बोंदाटिकरा जुटमिल, को गिरफ्तार कर रिमांड पर पेश कर जेल दाखिल किया गया है।

युवती ने बताया कि करीब 4 वर्ष पूर्व फेसबुक के माध्यम से दुर्गा प्रसाद से उसकी जान-पहचान हुई थी। दोनों के बीच बातचीत मैसेन्जर और फोन के माध्यम से होने लगी, जिसके बाद वे अक्सर मिलने लगे। दिनांक 02.07.2021 को दुर्गा प्रसाद ने युवती को स्टेशन चौक बुलाकर होटल में ले जाकर शादी करने का विश्वास दिलाया और शारीरिक संबंध बनाया। इसके अलावा, दुर्गा प्रसाद ने अपनी पीकअप गाड़ी की किस्त चुकाने के नाम पर युवती से लगभग 1,50,000 रुपये भी लिए।

दिनांक 25.09.2024 को आरोपी ने घर आकर शादी से इंकार कर दिया और उसके बाद से युवती के प्रयासों के बावजूद उससे संपर्क नहीं कर रहा था।  युवती की शिकायत पर थाना कोतवाली में आरोपी के खिलाफ अप.क्र. 609/2024 धारा 69 बीएनएस के तहत मामला दर्ज किया गया। कोतवाली पुलिस ने त्काल कार्रवाई कर आरोपी दुर्गा प्रसाद किसान के घर दबिश देकर आरोपी को हिरासत  में लिया जिससे घटना में प्रयुक्त दो वाहनों, स्कूटी प्लेजर क्रमांक CG13-AP-2941 और सुजुकी एक्सेस क्रमांक CG13-W-0418, को भी जप्त कर लिया है, जिसका प्रयोग आरोपित द्वारा अपराध में प्रयुक्त किया गया था ।  थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक सुखनंदन पटेल के नेतृत्व में इस महिला संबंधी अपराध पर त्वरित कार्रवाई की गई। इस कार्रवाई में उप निरीक्षक दीपिका निर्मलकर, आरक्षक भगवती रत्नाकर, पदमेश डेंजारे, और कमलेश यादव की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!