जशपुर पुलिस की बड़ी कार्यवाही : गांजा तस्करी में संलिप्त फरार आरोपी महेश यादव चढ़ा पुलिस के हत्थे…गिरफ्तार कर भेजा गया न्यायिक अभिरक्षा में.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ जशपुर, 11 अक्टूबर / पुलिस अधीक्षक जशपुर श्री शशि मोहन सिंह द्वारा गांजा तस्कर, नशीली दवाओं के तस्कर एवं पशु तस्करों की पतासाजी हेतु सायबर सेल को सम्मिलित कर विशेष अभियान चलाया गया है। जिले के समस्त थाना/चौकी प्रभारियों को मुखबीर लगाकर एवं तस्करी की सूचना मिलने पर तत्काल कार्यवाही करने एवं तस्करी में संलिप्त व्यक्तियों के विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया है।

प्रकरण के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार मामले का विवरण इस प्रकार है कि दिनांक 02 जून 2024 के शाम लगभग 07:00 बजे मुखबिर से सूचना मिली थी कि लैलुंगा (रायगढ़) की ओर से कुछ लोग एक कार क्रमांक सी.जी. 13 ए.डब्ल्यू 4063 में भारी मात्रा में गांजा की तस्करी करते हुये कोतबा की ओर आने की सूचना मिलने पर तत्काल चौकी प्रभारी कोतबा के नेतृत्व में टीम गठित कर मुखबीर के बताये अनुसार ग्राम पीठाआमा चौक के पास नाकाबंदी कर आने-जाने वाले वाहनों की चेकिंग के दौरान कार क्रमांक सी.जी. 13 ए.डब्ल्यू 4063 के चालक एवं उसमें सवार कुछ व्यक्ति पुलिस को देखकर अंधेरे एवं पानी गिरने का मौका पाकर भाग गये थे।

 पुलिस द्वारा उनके भागने पर तत्काल कार के पास जाकर घेराबंदी किया गया, उक्त कार में एक 16 वर्षीय बालक मिला जो कार का गेट नहीं खुलने पर भागने में असफल रहा, पुलिस द्वारा उक्त बालक से गांजा रखने के संबंध में पूछताछ कर वाहन की तलाशी ली गई, तलाशी के दौरान वाहन की डिक्की में मादक पदार्थ गांजा 27 किलोग्राम कीमत 2,70,000 /- (दो लाख सत्तर हजार रुपये) मिलने पर कार सहित जप्त कर अपचारी नाबालिग को अभिरक्षा में लिया गया। अपचारी बालक से पूछताछ पर बताया कि उक्त गांजा हीराधर यादव का है एवं गांजा को अन्य साथियों के साथ मिलकर लैलुंगा तरफ से लाना बताया। अपचारी बालक को बाल संप्रेषण गृह भेजा जा चुका है।

प्रकरण का मुख्य आरोपी हीराधर यादव को दबिश देकर दिनांक 26 अगस्त 2024 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है, अन्य आरोपी फरार चल रहे थे, जिनकी पतासाजी की जा रही थी।

मुखबीर से सूचना मिली थी कि प्रकरण का आरोपी महेश यादव अपने घर आया है, इस सूचना पर तत्काल उसके निवास में दबिश देकर अभिरक्षा में लिया गया, पूछताछ में उसने हीराधर यादव के साथ गांजा तस्करी करना बताया है। आरोपी महेश यादव उम्र 45 साल निवासी मठपहाड़ थाना बागबहार को दिनांक 09 अक्टूबर 2024 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है। प्रकरण की विवेचना कार्यवाही एवं आरोपी की गिरफ्तारी में उप निरीक्षक राकेसिंह, आरक्षक आलोक टोप्पो, आरक्षक उपेन्द्र सिंह, आरक्षक दिलीप इत्यादि का योगदान रहा है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!