नाबालिग बालक से मारपीट करने के वायरल विडिओ के मामले में सरगुजा पुलिस की कड़ी कार्यवाही : प्रकरण में एक विधि से संघर्षरत बालक सहित कुल दो आरोपी किये गए गिरफ्तार.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ अम्बिकापुर, 11 अक्टूबर / सरगुजा पुलिस द्वारा आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त आरोपियों पर लगातार सख्ती से कार्यवाही कर आरोपियों की धरपकड़ की जा रही हैं। इसी क्रम में प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामले का विवरण इस प्रकार हैं, कुछ दिन पूर्व थाना गांधीनगर अंतर्गत एक नाबालिग को कुछ युवकों द्वारा गलत आरोप लगाकर मारपीट किये जाने का विडिओ वायरल हुआ था। वायरल विडिओ को संज्ञान के लेकर पुलिस अधीक्षक सरगुजा श्री योगेश पटेल ने मामले में सख़्ती से कार्यवाही कर आरोपियों को गिरफ्तार किये जाने के दिशा निर्देश दिए गए थे। इसी क्रम में थाना गांधीनगर में प्रार्थी द्वारा दिनांक 08 अक्टूबर 2024 को थाना गांधीनगर आकर रिपोर्ट दर्ज कराया गया था कि घटना दिनांक 04/10/2024 को प्रार्थी मुक्तिपारा में अपने साथियों के साथ था, इसी दौरान विनय कुमार चौबे एवं अन्य साथी मौक़े पर आकर प्रार्थी को नशे का सेवन करने का आरोप लगाकर हाथ मुक्का एवं डंडा से मारपीट करते हुए घटना का विडियो बनाये हैं। मामले में प्रार्थी की रिपोर्ट पर थाना गांधीनगर में अपराध क्रमांक 599/24 धारा 296, 351(3), 115(2), 3(5) का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

विवेचना के दौरान पुलिस टीम द्वारा मामले में शामिल विधि से संघर्षरत बालक एवं अन्य आरोपी विनय कुमार चौबे को पकड़ कर पूछताछ किया गया, आरोपी द्वारा अपना नाम विनय कुमार चौबे उम्र 19 वर्ष साकिन गाँधी चौक गांधीनगर का होना बताया गया, विधि से संघर्षरत बालक एवं आरोपी से घटना के सम्बन्ध में पूछताछ किये जाने पर अपराध घटित किया जाना स्वीकार किया गया, विधि से संघर्षरत बालक एवं आरोपी के विरुद्ध अपराध सबूत पाये जाने से गिरफ्तार कर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही हैं। आरोपी युवक विनय कुमार चौबे के विरुद्ध अलग से 170 बी.एन.एस.एस. की कार्यवाही भी की गई हैं।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!