लुन्ड्रा में मातृहत्या का मामला : बेटे ने माँ को ताने मारने पर उठाया खूनी कदम, हंसुआ एवं पत्थर से गंभीर चोट पहुंचा कर की हत्या….आरोपी किया गया गिरफ्तार….भेजा गया जेल.

समदर्शी न्यूज़ अंबिकापुर, 13 अक्टूबर / गंभीर अपराधों में शामिल आरोपियों पर सरगुजा पुलिस द्वारा लगातार सख़्ती से कार्यवाही कर आरोपियों की धरपकड़ की जा रही हैं। इसी क्रम में प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामले का विवरण इस प्रकार हैं कि सूचक मनिजर घासी साकिन उदारी फुटहामुड़ा थाना लुन्ड्रा द्वारा दिनांक 25 अगस्त 2024 को थाना लुन्ड्रा आकर मर्ग इंटीमेशन चाक कराया गया था कि दिनांक 25 अगस्त 2024 को सूचक का भाई भंटा राम अपने खेत की तरफ जा रहा था, खेत के रास्ते में ही भाभी परसमील घासी और उसके बेटा बहादुर घासी का घर हैं, दोनों अलग-अलग घर में निवास करते हैं। प्रार्थी का भाई देखा कि बहादुर घासी का घर का दरवाजा बंद हैं और भाभी परसमील के घर का दरवाजा खुला था, दरवाजा खुला देखकर भाभी को आवाज़ देकर देखा, घर के अंदर से आवाज़ नहीं आने पर दरवाजा से अंदर झांक कर देखा तो भाभी परसमील जमीन में पड़ी हुई थी और सर से खून निकल कर जमीन में बहा था। जिसे देखकर सूचक का भाई भंटा राम सूचक को आवाज़ देकर बुलाया तब सूचक ने देखा कि सूचक की भाभी परसमील घासी के सिर और चेहरा में चोट लगकर खून निकला था और भाभी मृत हालत में पड़ी हुई थी। बाद में सूचक द्वारा गाँव के अन्य लोगों को घटना की जानकारी देकर थाना आया हैं, सूचक की रिपोर्ट पर मामले में मर्ग क्रमांक 87/24 धारा 194 बी.एन.एस.एस. कायम कर जांच में लिया गया।

मर्ग जांच के दौरान घटना-स्थल का निरीक्षण कर शव पंचनामा की कार्यवाही कर मृतिका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। प्रथम दृष्टया हत्या होने की शंका पर मामले में गवाहों एवं परिजनों का कथन लेख किया गया, परिजनों एवं गवाहों के कथन में मृतिका की हत्या उसके बेटा बहादुर घासी द्वारा ही किये जाने की शंका व्यक्त किया गया हैं। शव का पोस्टमार्टम किये जाने पर डॉक्टर साहब द्वारा मृतिका की मृत्यु हत्यात्मक प्रवृति का होना लेख किये जाने पर आरोपी के विरुद्ध थाना लुन्ड्रा में अपराध क्रमांक 201/24 धारा 103(1) बी.एन.एस. का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। मामले का संदेही बहादुर घासी घटना दिनांक से फरार चल रहा था, जिसका पता तलाश पुलिस टीम द्वारा किया जा रहा था, पुलिस टीम के सतत प्रयास से मामले के संदेही बहादुर घासी को पकड़कर हिरासत में लेकर पूछताछ किया गया। आरोपी द्वारा अपना नाम बहादुर घासी उम्र 40 वर्ष साकिन उदारी फुटहामुड़ा थाना लुन्ड्रा का होना बताया गया, आरोपी से घटना के सम्बन्ध में पूछताछ किये जाने पर बताया कि उसकी माँ मृतिका परसमील घासी आरोपी को कई दिनों से घरेलु बातों को लेकर ताना दे रही थी कि घटना दिनांक 24 अगस्त 2024 को मृतिका द्वारा अपने बेटा बहादुर घासी को घर में काम-धाम ना करने की बात बोलते हुए नशा कर घूमते रहने की बात बोली, जिससे आरोपी आवेश में आकर हंसुआ से मृतिका के सिर में मारा, जिससे मृतिका गिर गयी और पत्थर को उठा कर मृतिका के चेहरे में मार कर गंभीर चोट कारित कर हत्या कारित करना स्वीकार किया गया। घटना के बाद मौक़े से फरार हो जाना बताया हैं। आरोपी द्वारा घटना कारित किया जाना स्वीकार किये जाने पर, आरोपी के निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त हंसुआ और पत्थर बरामद किया गया हैं।  आरोपी के विरुद्ध अपराध सबूत पाये जाने से गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।

error: Content is protected !!