पुलिस की त्वरित कार्यवाही : घरेलू विवाद ने ली एक और जिंदगी…पति ने पत्नी को डंडे से पीट कर उतारा मौत के घाट…शराब के नशे में वारदात को दिया था अंजाम…. कार्यवाही कर भेजा गया न्यायिक रिमांड पर.

आरोपी विदेशीराम धनुवार पिता बडेलटी धनुवार उम्र 55 वर्ष निवासी पनोरापारा थाना बलौदा के विरूध्द धारा 103(1) BNS के अंतर्गत की गई कार्यवाही.

जांजगीर-चांपा, 13 अक्टूबर / प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामले का विवरण इस प्रकार है कि मृतिका तीजमत बाई एवं आरोपी विदेशी राम धनुवार दोनों पति-पत्नी दिनांक 10 अक्टूबर 2024 को शाम करीब 04:00 बजे गांव में बाजार करने गये थे, जो रात भर घर में नहीं आये। दूसरे दिन दिनांक 11 अक्टूबर 2024 के सुबह करीब 04-05 बजे गांव का करन धनुवार घर आकर आरोपी के पुत्र राजू धनुवार को बताया कि तुम्हारे माता-पिता रोड किनारे पड़े हैं, तब खबर सुनकर अपने माता-पिता को लेने गया तो देखा कि उसकी मां जमीन में लेटी हूई थी और पिता बैठा हूआ था, जो घर जाने के लिए मां को उठा रहा था, तो कोई जवाब नहीं दी। एवं उसके पिता नशे में था फिर लोगों के सहयोग से मृतिका तीजमत बाई को घर लेकर आये। मृतिका के चेहरा में चोट लगा था खून निकला था, जिसकी सूचना पर थाना बलौदा में मर्ग क्रमांक 87/24 धारा 194 BNSS  कायम कर जांच पंचनामा कार्यवाही में लिया गया।

प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए श्री विवेक शुक्ला (IPS) पुलिस अधीक्षक जांजगीर-चांपा के निर्देशन में तत्काल थाना बलौदा पुलिस द्वारा घटना-स्थल पहुंचकर निरीक्षण किया गया, मृतिका का पीएम कराया गया। शार्ट पीएम रिपोर्ट के आधार पर अपराध क्रमांक 367/24 धारा 103 (1) BNS का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री राजेंद्र कुमार जायसवाल के कुशल मार्गदर्शन में विवेचना के दौरान मृतिका के पति आरोपी  विदेशीराम धनुवार निवासी पनोरापारा थाना बलौदा को हिरासत में लेकर घटना के संबंध में पूछताछ कर मेमोरेण्डम कथं लिया गया, उसने बताया कि दिनांक 10 अक्टूबर 2024 को अपने पत्नी मृतिका तीजमत बाई के साथ खेत में काम करने गये थे, काम करने के बाद पति-पत्नी को मजदुरी की रकम मिली थी, जिसका दोनों एक साथ सामान लेने पनोरापारा बाजार गये थे, जहां दोनों शराब पीये और रात को जब वापस आ रहे थे तो पनोरापारा खम्हरिया रोड किनारे दोनो के बीच घरेलु बात को लेकर बाता-बाती हो गई, इसी गुस्से में आकर अपने पत्नि को ढकेल दिया और डण्डा से उसके सिर व चेहरा को मारना बताया।

प्रकरण की विवेचना के दौरान आरोपी विदेशीराम धनुवार ग्राम पनोरापारा थाना बलौदा के द्वारा जुर्म स्वीकार किए जाने से विधिवत् गिरफ्तार कर दिनांक 13 अक्टूबर 2024 को न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।

error: Content is protected !!