बिग ब्रेकिंग : मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने दिवाली का तोहफा, कर्मचारियों को दिया 4% महंगाई भत्ते का बोनस, 1 अक्टूबर से होगा प्रभावी

महंगाई भत्ता 46% से बढ़कर 50% किए जाने की घोषणा की,

कैबिनेट की बैठक से पहले मुख्यमंत्री ने की बड़ी घोषणा, 4% बढ़ा महंगाई भत्ता 

रायपुर, 16 अक्टूबर/ राज्य के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने आज एक बड़ी घोषणा करते हुए राज्य के सभी कर्मचारियों को दिवाली का तोहफा दिया है। मुख्यमंत्री ने कैबिनेट की बैठक से पहले ही यह ऐतिहासिक फैसला लेते हुए कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4% का इजाफा करने का ऐलान किया है। इस फैसले के बाद अब कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 46% से बढ़कर 50% हो गया है।

यह बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता 1 अक्टूबर, 2024 से प्रभावी होगा। यानी, अक्टूबर महीने के वेतन में कर्मचारियों को यह बढ़ा हुआ भत्ता मिलेगा। इस फैसले से राज्य के लाखों कर्मचारियों को सीधा लाभ होगा और उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि, “हमारे राज्य के कर्मचारी दिन-रात जनता की सेवा में लगे रहते हैं। उनकी मेहनत और समर्पण को देखते हुए हमने यह फैसला लिया है। यह बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता दिवाली के पर्व पर कर्मचारियों को एक छोटा सा तोहफा है।”

मुख्यमंत्री की इस घोषणा के बाद राज्य के कर्मचारियों में खुशी की लहर दौड़ गई है। कर्मचारी संगठनों ने भी इस फैसले का स्वागत किया है। कर्मचारी नेताओं का कहना है कि यह फैसला कर्मचारियों के हित में एक बड़ा कदम है।

विशेषज्ञों का मानना है कि महंगाई भत्ते में यह बढ़ोतरी महंगाई के बढ़ते दबाव को देखते हुए एक जरूरी कदम है। इससे कर्मचारियों की क्रय शक्ति में वृद्धि होगी और वे महंगाई के प्रभावों का सामना करने में सक्षम होंगे।

error: Content is protected !!