नगर पंचायत निर्वाचन को लेकर मतदाता सूची का प्रारंभिक प्रकाशन, कुनकुरी एसडीएम ने ली राजनैतिक दलों की बैठक

दावा-आपत्ति 23 अक्टूबर तक अंतिम प्रकाशन 22 नवम्बर को

कुनकुरी, 16 अक्टूबर/ नगरीय निकाय निर्वाचन 2024-25 की तैयारी के क्रम में नगर पंचायत कुनकुरी क्षेत्र में मतदाता सूची का प्रकाशन करते हुए दावा-आपत्ति का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। राज्य निर्वाचन आयोग के तत्वाधान में स्थानीय निर्वाचन के तैयारी के सिलसिले में समय-सारणी घोषित की गई है, जिसके द्धितीय चरण के तहत 16 अक्टूबर 2024 से मतदाता सूची का प्रारंभिक प्रकाशन करते हुए 23 अक्टूबर 2024 तक दावा-आपत्ति मंगाया गया है। मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन 22 नवम्बर 2024 तक किया जावेगा।

उक्त संबंध कलेक्टर जशपुर के निर्देशन में कुनकुरी अनुविभागीय अधिकारी एवं निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी द्वारा समस्त मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों की बैठक आयोजित की गई। जिसके संबंध में जानकारी देते हुए अनुविभागीय अधिकारी नन्दजी पाण्डेय द्वारा बताया गया कि सभी सम्मानित राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि निर्वाचन कार्य में अपनी भूमिका निभाने के लिए बैठक में उपस्थित रहें, जिनको कि कुनकुरी नगरीय क्षेत्र के लिए प्रकाशित की जा रही प्रारंभिक मतदाता सूची का एक सेट प्रदान किया गया ताकि वे भी मतदाता सूची की अच्छी तरह से जांच कर लें और करवा लें और अपना निर्वाचक नामावली एजेंट के माध्यम से इस पुनरीक्षण कार्य में अपनी भूमिका अदा करें।

इसके साथ ही सभी उपस्थित प्रतिनिधियों को कुनकुरी नगरीय क्षेत्र के पंद्रह वार्डों के लिए 13 स्थानों पर स्थापित दावा-आपत्ति केन्द्रों व वहां कार्य करने वाले प्राधिकृत कर्मचारियों की सूची भी दी गई, ताकि वे अपने क्षेत्र के जनता को इस सूचना का लाभ दे सकें। राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के द्वारा नगर पंचायत के शासकीय वाहन के माध्यम से समुचित पुनरीक्षण का प्रचार-प्रसार करवाने का सुझाव भी दिया गया, जिसके लिए मुख्य नगरपालिका अधिकारी कुनकुरी प्रवीण उपाध्यक्ष को मुनादी करवाने का निर्देश दिया गया।

अंत में नन्दजी पाण्डेय ने नगर पंचायत कुनकुरी के सभी निवासियों से मतदाता सूची को देखने की अपील करते हुए उसमें पाये गये किसी दावे को समय-सीमा में प्रस्तुत करने का अपील किया गया। बैठक भारतीय जनता पार्टी से श्रीनायक मिश्रा मण्डल अध्यक्ष भाजपा, अमन शर्मा पार्षद, कांग्रेस पार्टी से रार्बट एक्का उपाध्यक्ष, दिलीप जैन महामंत्री, आम आदमी पार्टी से तकवीम अख्तर जिलाध्यक्ष अल्पसंख्यक मोर्चा उपस्थित रहें।

error: Content is protected !!