जागरूक ग्रामीणों की मदद से जशपुर पुलिस ने रोकी गौ-तस्करी : ओड़िसा के एक बड़े गौ तस्कर के लिये क्षेत्र से गौ-वंश की तस्करी कर रहे दो आरोपियों को गिरफ्तार कर भेजा गया जेल… मुख्य आरोपी है फरार, पतासाजी जारी.

जशपुर, 22 अक्टूबर / प्रकरण के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार मामले का विवरण इस प्रकार है कि पुलिस अधीक्षक जशपुर श्री शशि मोहन सिंह को तपकरा थाना क्षेत्र के जागरूक ग्रामीणों से दिनांक 21 अक्टूबर 2024 के प्रातः 06:00 बजे सूचना मिली थी कि ग्राम सिंगीबहार की ओर से 02 व्यक्ति 06 नग गौ-वंश को मारते-पीटते हुये ओड़िसा के बनडेगा की ओर ले जा रहे हैं। इस सूचना पर पुलिस अधीक्षक के द्वारा चौकी प्रभारी सहायक उपनिरीक्षक रामनाथ राम के नेतृत्व में एक टीम गठित कर तत्काल आगामी कार्यवाही हेतु रवाना किया गया। पुलिस टीम द्वारा मौके पर जाकर घेराबंदी कर गौ-वंश की तस्करी कर रहे दो आरोपियों को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की गई, पूछताछ के दौरान वे अपना नाम राजेन्द्र राम एवं नकुल राम निवासी गरियादोहर चौकी दोकड़ा का निवासी होना बताये।

राजेन्द्र राम एवं नकुल राम ने मेमोरंडम कथन में बताया कि ओड़िसा के एक बड़े गौ-तस्कर द्वारा उन्हें पैसा देकर हांकते हुये गौ-वंश को पहुंचाने का काम दिया था तथा दोनों के बात करने के लिये मोबाईल भी उपलब्ध कराया था। जिस पर ये दोनों गौ-वंश को मारते-पीटते हांकते हुये बनडेगा ओड़िसा की ओर ले जाना बताये। दोनों आरोपियों से जप्त 06 नग गौ-वंश को सुरक्षार्थ रखवाया गया है। दोनों आरोपियों का कृत्य पशु क्रूरता अधिनियम् का अपराध घटित करना पाये जाने पर उन्हें दिनांक 21 अक्टूबर 2024 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।

प्रकरण की विवेचना कार्यवाही, आरोपियों की गिरफ्तारी एवं गौ-वंश को जप्त करने में सहायक उपनिरीक्षक रामनाथ राम, आरक्षक 349 अनिल साय, आरक्षक 487 आनंद भगत एवं अन्य स्टॉफ का सराहनीय योगदान रहा है।

error: Content is protected !!